आईपीएल में गुजरात टाइटन्स के ओपनर शुभमन गिल का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। शुभमन गिल ने शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में जबरदस्त शतकीय पारी खेली और 60 गेदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 129 रन बनाए। यह उनका इस सीजन तीसरा शतक रहा। इसके साथ वें आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

तूफानी शतक लगाया

शुभमन गिल रिद्धिमान साहा के ओपनिंग करने आए। साहा तो जल्दी आउट हो गए लेकिन शुभमन गिल टिके रहे। उन्होंने शुरूआत धीमी की। इस दौरान 30 रन के स्कोर पर टिम डेविड ने उनका कैच छोड दिया। इसके बाद शुभमन गिल ने पीछे मुडडकर नही देखा और लगातार एक से बढकर एक शाॅट लगाया। इस दौरान उन्होंने 32 गेदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

इसके बखद वें भी पूरे रूक नहीं और उन्होंने 48 गेदों पर अपना आईपीएल करियर का तीसरा शतक पूरा किया। वें 60 गेदों पर 129 रन बनाकर आउट हो गए। उनकी इस पारी में 7 चौके और 10 छक्के लगाए। उन्होंने 215 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

विराट कोहली ने का आया रिएक्शन

शुभमन की धमाकेदार सेंचुरी न सिर्फ शतक बल्कि 10 छक्का ठोका 60 गेंद 129 रन की पारी ठोक जबरदस्त प्रदर्शन किया जिसके बाद इनके पारी के सब फैंस हो गए. विराट कोहली ने भी तारीफ करी है हालाँकि उन्होंने अपने पोस्ट में कुछ लिखा नहीं है . लेकिन एक स्टार जरुर बना दिया है. जिसे ये प्रतीत होता है भारत का अगला स्टार है ये.

शुभमन गिल की तारीफ करते हुए मिस्टर 360 डीग्री एबी डीविलियर्स ने ट्वीट किया, कि शुभमन गिल आपकी तारीफ करने के लिए मेरे पास शब्द नही हैं.

आंरेज कैप सजी सिर पर

शुभमन गिल की इस पारी के बाद वें आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज गए हैं। उन्होंने इस सीजन अब 16 पारियों में 851 रन हो गए। इसके बाद इस सीजन में आरेंज कैप उनके सिर पर सजी गई है। इस दौरान उन्होंने अपने बल्ले से 8 अर्धशतक और 3 शतक लगाए।

शुभमन गिल की इस पारी के बदौलत गुजरात टाइटन्स की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए। यह आईपीएल का प्लेआॅफ में किसी भी टीम का सर्वाधिक स्कोर है।