WTC

इंडियन प्रीमियर लीग के सोलवे सीजन का अंतिम पड़ाव चल रहा है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 28 मई 2023 को खेला जाएगा। आईपीएल 2023 की समाप्ति के बाद इंडियन क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेलना है। WTC का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 7 जून से 11 जून के बीच लंदन के द ओवल में खेला जाएगा।

विजेता टीम को मिलेंगे इतने रुपए

इसी बीच इस टूर्नामेंट से पहले शुक्रवार को आईसीसी ने WTC टूर्नामेंट की प्राइस मनी का ऐलान किया है। आपको बता दें कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जीतने वाली टीम को प्राइज मनी के तौर पर 1.6 मिलियन डॉलर यानी करीबन 13 करोड़ रुपए दिए जाएंगे।

वहीं उपविजेता रही टीम को 8 लाख डॉलर यानी 6.5 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसी के साथ आपको बता दें कि, आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 के लिए कुल 3.8 मिलियन डॉलर यानी 31.4 करोड़ रुपए रखे हैं जो नौ टीमों के बीच बांटे जाएंगे।

इन टीमों को मिलेगी प्राइस मनी

ऐसे में आपको बता दें कि, तीसरे नंबर पर रहने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम को आईसीसी की तरफ से 3.5 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। वहीं चौथे नंबर पर रहने वाली इंग्लैंड की टीम को 2.8 करोड़ रुपए की प्राइस मनी मिलेगी। इसी कड़ी में पांचवी नंबर पर श्रीलंकाई टीम को आईसीसी की तरफ से 1.6 करोड रुपए मिलेंगे। इसके बाद न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीमों को 82-82 लाख रुपए की प्राइस मनी दी जाएगी।

Also Read: हो गया फाइनल! इस जगह होगा भारत बनाम पाकिस्तान का महामुकाबला, जान लीजिये कब से शुरू होगा हाईवोल्टेज मैच