चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का आईपीएल के 16वें सीजन में भी जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। टीम ने मंगलवार को पहले क्वालीफायर मुकाबले में डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स (GT) को 15 रनों से पराजिय किया। इस मुकाबले में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी की थी और 172 रनों का स्कोर बनाया था। जिसके जवाब में गुजरात 157 रन ही बना सके। इस मैच में चेन्नई की ओर से रितुराज गायकवाड़ ने अर्धशतकीय पारी खेली। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

खराब गेंदों का फायदा उठाया

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिलने के बाद रितुराज गायकवाड़ ने बात करते हुए कहा कि चेन्नई में पिछले 3-4 मैच अलग रहे हैं। पहले कुछ मैचों का विकेट बेहतर था। अनुकूल होना पड़ा। स्ट्राइक रोटेट करने के लिए देखें, ढीली डिलीवरी का लाभ उठाएं और बल्लेबाजी करने में मजा आया।

वही उन्होंने डेवोन काॅनवे और फाफ डू प्लेसिस के बारे में बात करते हुए कहा कि दोनों महान खिलाड़ी हैं। फाफ वह थे जो पहली गेंद से आक्रामक थे। कॉनवे के पास बेहतरीन बल्लेबाज़ी है। वही उन्होंने अपनी कैच और अर्धशतकीय पारी में से किसी एक चुनने को लेकर कहा कि मैं कहूंगा कि 60 की पारी ज्यादा बेहतर है।

रुतुराज गायकवाड़ ने पहले कहा था, “मैं वही करना चाहता हूं जो सुरेश रैना ने सीएसके के लिए किया।”

काॅनवे के साथ की अर्धशतकीय साझेदारी

मैच में गुजरात टाइटन्स ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और चेन्नई सुपर किंग्स को पहलै बल्लेबाजी के लिए आमंत्रण किया। चेन्नई की ओर से रितुराज गायकवाड़ और डेवोन काॅनवे ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने आते ही धमाकेदार बल्लेबाजी बल्लेबाजी की। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने एक से बढ़कर एक शाॅट लगाए।

इसी बीच रितुराज गायकवाड़ ने 37 गेदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस सीजन का उनका चौथा अर्धशतक रहा। वें 44 गेदों पर 60 रन बनाकर आउट हुए। उनकी इस पारी में 7 चौक और 1 छक्का लगा। उन्होंने 136.36 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

ALSO READ:धोनी ने रच दिया इतिहास…18वें ओवर तक जीत रही थी गुजरात, DHONI ने जूनियर मलिंगा को थमा दी गेंद, पलट दिया सारा गेम, 15 रन से जीत