फाफ डु प्लेसिस]

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में रविवार राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए निराशाजनक दिन रहा । टीम को अंतिम लीग स्टेज मुकाबले में डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ 6 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही RCB का प्लेआॅफ में पहुंचने का सपना भी चूर चूर हो गया। इस मैच में टीम के बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन टीम के गेंदबाज टीम को जीत नहीं दिला सके। इस हार से टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस काफी निराश नजर आए।

हार से निराश हुए फाफ डू प्लेसिस

इस हार के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने बात करते हुए कहा कि, “सच में यह काफ़ी निराशजनक रहा है। गिल ने काफ़ी शानदार पारी खेली। हमें उनका विकेट चाहिए था। मुझे लगा कि यह एक अच्छा स्कोर था। पहली पारी में काफ़ी नमी थी। दूसरी पारी में गेंद ग्रिप नहीं कर रहा था। इसके बावजूद मुझे लगा कि यह बढ़िया स्कोर होगा।

उन्होंने विराट कोहली और अन्य बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि हमारे टॉप चार बल्लेबाज़ों ने काफ़ी रन बनाए। हालांकि हमारे मिडिल ऑर्डर में और रन चाहिए थे। विराट ने पूरे सीज़न में काफ़ी अच्छा क्रिकेट खेला है। मुझे ऐसा लगता है कि अभी विराट में काफ़ी कुछ बाक़ी है। वह टी20 भी शानदार तरीक़े से खेल रहे हैं।

कप्तान ने दिनेश कार्तिक को लपेटे में लिया

आगे फॉफ डु प्लेसिस ने दिनेश कार्तिक की आलोचना भी की. उन्होंने कहा कि, ‘ हमें फिनिशिंग गेम में सुधार करने की जरूरत है, विशेषकर बैकएंड में. पिछले साल डीके के पास एक बैंगनी पैच था और बाएं, दाएं और केंद्र के खेल को खत्म कर रहा था, लेकिन इस सीजन में ऐसा नहीं होना था. और यदि आप उन टीमों को देखते हैं जो सफल होती हैं तो उनके पास पांच पर छह शायद छह और सात पर कुछ अच्छे हिटर होते हैं.’

मिला जुला सीजन रहा

आरसीबी के लिए आईपीएल का 16वां सीजन मिलाजुला रहा। टीम ने इस सीजन में शुरूआत बेहतरीन अंदाज में की थी। टीम ने कई मैचों में जीत भी हासिल की थी लेकिन टीम बीच बीच में मुकाबले हारती गई। टीम ने अंत में कुछ मुकाबले अच्छे खेले लेकिन टीम प्लेआॅफ में क्वालीफाई करने से चूक गई।

इस सीजन टीम ने 14 मैचों में 7 मैचों में जीत हासिल की जबकि टीम को 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। टीम ने इस सीजन 14 अंक बटोरे। टीम ने इस सीजन टूर्नामेंट 5 पायदान पर खत्म किया। टीम तीन साल बाद आईपीएल प्लेआॅफ में पहुंचने में नाकाम रही।

ALSO READ:प्लेऑफ से बाहर होते मैदान में पसरा मातम, सिराज की आंखों से छलके आंसू, तो विराट की आँखे हुई नम, अंदर दबा ली सारी दर्द, ऐसा था कुछ भावुक पल