इंडियन प्रीमियर लीग के सोलवे सीजन का आखिरी पड़ाव चल रहा है। IPL 2023 का फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा। ऐसे में तीन टीमों ने प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है लेकिन अभी भी एक स्थान के लिए 3 टीमों के बीच कांटे की टक्कर चल रही हैं।

गुजरात टाइटंस ने 18 अंकों के साथ पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। इसी कड़ी में शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के साथ लखनऊ सुपरजाइंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मुकाबले में सीएसके और लखनऊ ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है।

इन टीमों ने अपनी जगह की पक्की

दिल्ली और चेन्नई के बीच खेले गए मुकाबले में चेन्नई में दिल्ली कैपिटल्स को 77 रनों से हराकर IPL 2023 के प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है। वहीं लखनऊ सुपरजाइंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबले में कोलकाता को 1 रन से हराकर लखनऊ ने भी प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली।

ऐसे में मौजूदा समय में पॉइंट्स टेबल पर गुजरात टाइटंस की टीम 18 पॉइंट्स के साथ नंबर वन पर बनी हुई है। वहीं लखनऊ और चेन्नई की टीम 17 पॉइंट के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर विराजमान है। बता दें कि, इन तीनों ही टीमों ने अपना IPL 2023 के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है।

इन तीन टीमों के बीच कांटे की टक्कर

वहीं अब चौथे स्थान के लिए मुंबई इंडियंस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। इसी के साथ 4 टीमें IPL 2023 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स का नाम शामिल है। अब चौथे स्थान के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस का अपना आखिरी मुकाबला आज खेलेंगी। इसी के साथ राजस्थान रॉयल की टीम भी अपने बेहतर रन रेट के साथ पॉइंट्स टेबल पर पांचवें नंबर पर बनी हुई है।

ALSO READ:DHONI है तो मुमकिन है…दिल्ली कैपिटल्स को 77 रन से रौंद कर प्लेऑफ में पहुंचा CSK, फाइनल के लिए अब इस तारीख को गुजरात से भिड़ेगा चेन्नई