डेविड वार्नर

दिल्ली कैपिटल्स ने शानिवार को अपने होम ग्रांउड पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अंतिम मुकाबला खेला। जहां टीम को इस मुकाबले में भी 76 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही बुरी तरह से फ्लाॅप रही। इस हार के बाद टीम ने यह टूर्नामेंट अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर खत्म किया। इस प्रदर्शन से टीम के कप्तान डेविड वार्नर भी काफी निराश नजर आए।

अगले सीजन में करेंगे वापसी – डेविड वार्नर

मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने बात करते हुए कहा कि, “सीएसके को श्रेय जाता है। उन्होंने आज हमें पछाड़ दिया। हमने देखा कि यह एक अच्छी पिच थी, शुरुआती ओवर में बाउंड्री आयी थी और हम उनके गेंदबाजों पर अधिक दबाव बना सकते थे। कुछ सकारात्मक चीजें थीं, हम गेंद के साथ बहुत खराब नहीं हुए, बल्ले से हमने साझेदारी नहीं की, गुच्छों में विकेट गंवाए, हमने कुछ गेम बुरी तरह गंवाए और इससे चोट लगी, हमें इन चीजों पर ध्यान देना होगा और अगले सीजन में मजबूती से वापसी करें।”

वही उन्होंने दिल्ली के विकेट को लेकर कहा कि,

“हम विकेटों को दोष देते नहीं रह सकते, हमें इस सीजन में इनमें से कुछ मिलते रहे हैं। हमें परिस्थितियों से तालमेल बिठाना होगा चाहे वह कितनी भी कठिन क्यों न हो। आपको अपने गेम प्लान का समर्थन करना होगा, बाउंड्री मारनी होगी और स्पिन के खिलाफ अपने पैरों का इस्तेमाल करना होगा। आप किसी भी गेंदबाज के खिलाफ नहीं फंस सकते, साझेदारी आसान होती। मैं शीर्ष क्रम में लगातार बने रहना चाहता हूं, आपको खुद को मौका देने के लिए एक अच्छे स्ट्राईक रेट की जरूरत है।”

आखिरी पायदान पर किया खत्म

यह सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए काफी निराशाजनक रहा। इस सीजन की शुरुआत ही टीम के लिए काफी खराब रही थी। टीम ने अपने शुरुआती लगातार पांच मैच गंवाए थे। इसके बाद टीम ने 5 में से 4 मैचों में जीत हासिल की थी लेकिन टीम इसके बाद लय से भटक गई और एक भी मैच नहीं जीत पायी। यही कारण रहा कि टीम प्लेआॅफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पायी।

टीम ने इस सीजन खेले कुल 14 मैचों में केवल 4 मैचों में ही जीत हासिल की। जिसके कारण टीम केवल 8 अंक ही बटोर पायी। टीम अंक तालिका में इस सीजन भी अंतिम पायदान पर रही। यह चौथा मौका है जब दिल्ली की टीम ने आईपीएल अंतिम स्थान पर खत्म किया है।

ALSO READ:IPL 2023 प्लेऑफ के लिए तय हुई चारो टीमों के नाम, तीन टीम हुई फाइनल, ये होगी चौथी टीम, चौथे स्थान के लिए चल रही 3 टीमों में जंग