एशिया के अरबपति मुकेश अंबानी अपने आलीशान लाइफस्टाइल और करोड़ों की संपत्ति को लेकर अक्सर चर्चाओं में बनी होते हैं। जिस तरह उन्होंने एक बड़ी सफलता हासिल की हुई है इसी तरह सब लोगों का सपना भी होता है।

व्यापार की दुनिया में मुकेश अंबानी अपने आप में ही एक ब्रांड बन चुके हैं। साथ ही उनको सबसे बड़े बिजनेसमैन की लिस्ट में भी शामिल किया गया है। मुकेश अंबानी की बात करें तो वह रिलायंस कंपनी के मालिक है। लेकिन अब उन्होंने अपना वारिश चुन लिया है।

सक्सेस पार्टी में अंबानी ने इस बात का किया जिक्र

मुकेश अंबानी ने अपनी करोड़ों की संपत्ति के लिए वारिस चुन लिया है। मुकेश अंबानी की बात करें तो पिता की मृत्यु के बाद वह अपने भाई अनिल अंबानी से अलग हुए थे। इसके बाद अपना बिजनेस खुद ही देखने लगे। इसके बाद उन्होंने दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई।

अभी कुछ समय पहले ही मुकेश अंबानी ने अपनी रिलायंस कंपनी की सक्सेस पार्टी आयोजित की थी उस समय पूरा अंबानी परिवार वहां पर मौजूद रहा। इस पार्टी में अपनी बात कह रहे मुकेश अंबानी ने कुछ ऐसी भी बातों का जिक्र किया जिससे साफ जाहिर हुआ कि मुकेश अंबानी के बाद उनकी संपत्ति का मालिक कौन होगा।

संपत्ति का अगला वारिस कौन होगा

अपने वारिश को चुनते हुए मुकेश अंबानी ने जिन 3 लोगों के नाम का जिक्र किया, उनमें उनके बच्चे शामिल हैं। उनके तीनों बच्चे ईशा, आकाश और अनंत अंबानी बिजनेस को अच्छी तरह समझ चुके हैं। मुकेश अंबानी के बाद उनके बिजनेस को यही तीनों अच्छे से संभाल सकते हैं। साथ ही उनके तीनों बच्चे ही उनकी संपत्ति के अगले वारिश होंगे। अपने तीनों बच्चों के साथ मुकेश अंबानी कोई दुर्व्यवहार नहीं रखते और समान संपत्ति बांटते हैं। तीनों बच्चों के साथ उनकी संपत्ति का इस तरह बांटना उनको और भी ज्यादा आगे बढ़ाता है।

ALSO READ:सनराइजर्स हैदराबाद को इस सीजन की 10वी हार पर भड़क उठे कप्तान एडम मार्क्रम, कहा- हमारे ऊपर बहुत दबाव था