आईपीएल के सोलवे सीजन की समाप्ति के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल स्टेडियम में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला आयोजित होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून के बीच खेला जायेगा। इस मुकाबले से पहले आईसीसी ने बीते शुक्रवार को डब्लूटीसी टॉफी का नई दिल्ली में अनावरण किया।

इस अनावरण में आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को बतौर चीफ गेस्ट बुलाया। इस कार्यक्रम के दौरान रिकी पोंटिंग ट्रॉफी और छोटे-छोटे बच्चों के साथ नजर आए।

रिकी पोंटिंग ने कोहली की फॉर्म को लेकर कहीं ये बात

आईसीसी ने एक ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी। आईसीसी द्वारा जारी किए गए ट्वीट में कुछ तस्वीरें भी साझा की गई है। इन तस्वीरों में रिकी पोंटिंग को देखा जा सकता है। वही एक तस्वीर में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग कुछ स्थानीय एकेडमी के बच्चों के साथ नजर आए। इसी कड़ी में कॉफी के अनावरण के बाद रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली के फॉर्म को लेकर कहा कि, आईपीएल में जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं उससे लगता है कि उन्हें अपनी अपनी फॉर्म हासिल कर ली है।

डब्ल्यूटीसी फाइनल में निभाएंगे अहम भूमिका

रिकी पोंटिंग आगे कहते हैं कि ,

“ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली डब्ल्यूटीसी फाइनल में अहम भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं। बता दें कि, हाल ही में विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपनी शतकीय पारी खेली थी। इस दौरान विराट कोहली ने 63 गेंदों पर अपने 100 रन बनाए थे। इस मुकाबले को आरसीबी ने 8 विकेट से जीता था। ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में विराट कोहली अपने दमदार बल्लेबाजी से अहम भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं।

Also Read: ‘हमारे टीम में एक से एक खिलाड़ी है लेकिन आज पॉइंट टेबल में हम कहां खड़े है..’, जीत के बावजूद पॉइंट टेबल देख भड़के संजू सैमसन