मौजूदा समय में आईपीएल 2023 का आखिरी पड़ाव चल रहा है। ऐसे में टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल की ट्रॉफी को पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हुए नजर आ रहे हैं। 28 मई को आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाना है।

इसके बाद टीम इंडिया 7 जून से 11 जून के बीच लंदन के द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी। डब्ल्यूपीसी के फाइनल मुकाबले से पहले बीसीसीआई ने एक बड़ा ऐलान किया है।

बीसीसीआई ने किया एक बड़ा ऐलान

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के द ओवल में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम के मैनेजर के तौर पर अनिल पटेल को नियुक्त किया है। अनिल पटेल गुजरात क्रिकेट संघ के सचिव हैं।

इसी के साथ आपको बता दें कि, अनिल पटेल पहले ने साल 2017, 2018 और 2019 में टीम इंडिया के लिए कुछ सीरीज में मैनेजर की भूमिका निभाई थी। ऐसे में अब अनिल पटेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले डब्ल्यूपीसी मुकाबले में भी भारतीय टीम के मैनेजर के रूप में नजर आएंगे।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिन के लिए स्क्वाड में इन खिलाड़ियों को किया शामिल

बीसीसीआई की तरफ से 7 जून से होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है। इस मुकाबले के लिए बीसीसीआई ने टीम में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है। वहीं उपकप्तान का सामने नहीं आया है।

इसी के साथ टीम में शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत, रविचंद्र अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव जयदेव उनादकट, ईशान किशन को शामिल किया है। वही रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर बीसीसीआई ने ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव का नाम रखा है।

Also Read: Maharajganj: जय श्री गुप्ता के घर पहुंची कृषि विभाग की टीम, मृत बताकर बंद कर दिया गया सम्मान निधि