गुरुवार को आईपीएल में विराट कोहली की शतकीय पारी की बदौलत आरसीबी की टीम अब भी प्लेआॅफ की रेस में बनी हुई। टीम ने गुरुवार को हैदराबाद में खेलते हुए घरेलू टीम को रनों से शिकस्त दी और एक महत्वपूर्ण जीत हासिल की। मैच में हैदराबाद ने पहली पारी में 186 रन बनाए थे। जिसे आरसीबी की टीम ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

क्लासेन ने लगाया शतक

इसके पहले आरसीबी टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर से अनमोलप्रीत सिंह और अभिषेक शर्मा ओपनिंग करने आए ।लेकिन दोनों ही कुछ खास नहीं कर सके और 28 रनों पर दोनों पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान एडम मार्क्रम ने हेनारिक क्लासेन ने तीसरे विकेट के लिए 76 रन जोड़े। मार्क्रम 18 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद क्लासेन ने पहले 25 गेदों पर अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने 48 गेदों पर अपना पहला शतक पूरा किया। वें 104 रन बनाकर आउट हो गए। उनकी इस पारी में 6 छक्के और 8 चौके शामिल रहे। अंत में ब्रूक ने 28 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए।

विराट कोहली ने भी जड़ा तूफानी शतक

जवाब में आरसीबी की ओर से विराट कोहली और कप्तान फाफ डू प्लेसिस ओपनिंग करने आए। दोनों ने आते ही तूफानी बल्लेबाजी की और एक के बाद एक जबर्दस्त शाॅट्स लगाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए पहले विकेट के लिए 172 रनों की साझेदारी की। इस दौरान विराट कोहली ने अपने आईपीएल करियर का छठवाँ शतक पूरा किया। उन्होंने 62 गेदों पर अपना छठवां आईपीएल शतक पूरा किया।

विराट 63 गेदों पर 100 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद फाफ डू प्लेसिस ने इस सीजन का अपना सातवां आईपीएल अधशतक पूरा किया। वें 47 गेदों पर 71 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। अंत में ग्लेन मैक्सवेल और माइकल ब्रेसवेल ने अंत में टीम को 8 विकेट से एक बड़ी जीत दिलाई।

ALSO READ:ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का ऐलान! IPL में खेल रहे 7 खिलाड़ियों की हुई टीम में एंट्री, यह खिलाड़ी बना कप्तान, देखें स्क्वाड