इस सीजन अंक तालिका में निचले स्थान पर रहने वाली दिल्ली कैपिटल्स का सामना बुधवार को पंजाब किंग्स से मुकाबला होगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन पहले ही प्लेआॅफ की रेस से बाहर हो चुकी है। लेकिन टीम इस मैच को जीतकर इस सीजन का अंत एक सुखद रूप में करना चाहेगी। टीम इस मैच में पंजाब किंग्स को हराकर उनका प्लेआॅफ का गेम बिगाडना चाहेगी। टीम इस मैच में अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी।

1. टाॅप ऑर्डर

दिल्ली कैपिटल्स की ओर डेविड वार्नर और पृथ्वी शाॅ ओपनिंग करने उतर सकते हैं। डेविड वार्नर तो इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं उन्होेंने पिछले मैच में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी कर अर्धशतक लगाया था। वही उनका साथ फिल साॅल्ट बखूबी निभा रहे हैं। वें टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम उनसे इस मैच में भी बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। वही टीम के लिए एक बार नंबर 3 पर मिचेल मार्श बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे।

मध्यक्रम

दिल्ली के मध्यक्रम में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज शामिल हैं। पंजाब के खिलाफ टीम के मध्यक्रम में मनीष पांडे, राइली रासो, अमन खान और अक्षर पटेल जैसे बल्लेबाज शामिल हैं। जो पंजाब के खिलाफ टीम के बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। इन खिलाड़ियों को टीम के लिए अटैकिंग अंदाज में बल्लेबाजी करनी होगी और टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाने होगे।

3. गेंदबाज

दिल्ली का गेंदबाजी क्रम इस सीजन की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी क्रम में शामिल रहा है। टीम में तेज गेंदबाजों में मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा और एनरिच नाखियां जैसे धाकड़ गेंदबाज होगें। जिनसे पंजाब के बल्लेबाजों को पार पाना बेहद चुनौतीपूर्ण होगा। इसके अलावा टीम के लिए कुलदीप यादव भी बड़े ही महत्वपूर्ण साबित होंगे।

इम्पैक्ट प्लेयर

दिल्ली कैपिटल्स की टीम अमन खान को बल्लेबाजी में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में इस्तेमाल कर सकती है। क्योंकि वह बड़े बड़े शाॅट्स के लिए जाने जाते हैं। उनके अलावा गेंदबाजी में टीम मुकेश कुमार या चेतन साकरिया को इस्तेमाल कर सकती है। क्योंकि यह दोनों ही खिलाड़ी अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर (कप्तान), अमन खान, मनीष पांडै, मिचेल मार्श, फिल साॅल्ट (विकेटकीपर), राइली रासो,, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार खलील अहमद , ईशांत शर्मा और एनरिच नाखिया

ALSO READ:अंतिम ओवर में 11 रन नही बना पाए रोहित के खिलाड़ी, हार के बाद कप्तान ने निकाली भड़ास, कहा- ‘अंतिम मैच में करना ये काम’