पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस मंगलवार को आईपीएल में लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ भिड़ेगी। यह मुकाबला मुंबई इंडियंस के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। यदि टीम इस मुकाबले में जीत हासिल कर लेती है तो टीम की प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की हो जाएगी। इस मुकाबले में रोहित शर्मा अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेंगे। ताकि वह टीम की प्लेऑफ में जगह पक्की कर सके। आईये नजर डालते हैं टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

1.टाॅप ऑर्डर

मुंबई इंडियंस का टाॅप ऑर्डर टूर्नामेंट में एक अलग रंग में नजर आ रहा है। टीम के लिए ईशान किशन और रोहित शर्मा एक बार फिर तूफानी शुरूआत देने लगे हैं। दोनों बल्लेबाजों ने पिछले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और टीम को एक अच्छी शुरूआत दी थी। वही नंबर 3 टीम के लिए सूर्यकुमार यादव धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने पिछले मैच में शानदार शतक लगाया था। इस मैच में भी टीम को उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

2. मध्यक्रम

मुंबई इंडियंस का मध्यक्रम बेहतरीन बल्लेबाज कर रहे हैं। टीम के मध्यक्रम में निहाल बढेरा, कैमरून ग्रीन और टिम डेविड जैसे धुरंधर खिलाड़ी शामिल हैं। इन तीनों खिलाड़ियों ने पिछले कुछ मैचों में बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन किया था और टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

गेंदबाजी

अगर हम मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी की बात करें तो टीम की गेंदबाजी अब भी कमजोर नजर आ रही है। लेकिन बेहरडाॅफ युवा गेंदबाजों के साथ शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और टीम के लिए महत्वपूर्ण सफलत दिला रहे हैं। टीम के लिए पीयूष चावला अपने अनुभव का इस्तेमाल कर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है। जिससे टीम को काफी फायदा भी हो रहा है।

इम्पैक्ट प्लेयर

मुंबई इंडियंस की टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ कुमार कार्तिकेय और रितिक शौकिन में से किसी एक खिलाड़ी को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर इस्तेमाल कर सकती है। टीम के लिए तेज गेंदबाज अरशद खान भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। टीम उन्हें भी इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर चुन सकती है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्‍तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, निहाल बढेरा कैमरून ग्रीन, टिम डेविड, कुमार कार्तिकेय , पीयूष चावला, क्रिस जोर्डन और जेसन बेहरडाॅफ

ALSO READ:अंतिम गेंद पर मिली जीत के बाद बोले कप्तान नितीश राणा, कहा- ‘यहां पहले लोग रसेल-रसेल चिल्लाते अब रिंकू-रिंकू, मुझे बहुत ख़ुशी हुई’