रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी भारत के सबसे धनी व्यक्ति है। करोड़ों की संपत्ति के मालिक मुकेश अंबानी अपनी लग्जरी लाइफ जीते हैं। इस तरह अंबानी परिवार सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विश्व स्तर पर भी अपनी प्रसिद्धि बनाए हुए हैं और दूसरे देशों में भी उनकी एक अच्छी पहचान है।

हर कोई अंबानी परिवार और उनके बारे में जाने के लिए उत्सुकता रखता है। व्यक्ति जानना चाहता है कि मुकेश अंबानी अपने घर के नौकरों के साथ-साथ ड्राइवर को कितनी सैलरी देते हैं। ड्राइवर की सैलरी जानने के बाद आप सभी के होश उड़ जाएंगे। आइए जानते हैं कि अंबानी परिवार के ड्राइवर की सैलरी क्या है।

इस तरह होती है अंबानी परिवार में ड्राइवर की नियुक्ति

बता दे कि अंबानी परिवार के लिए ड्राइवर बनना एक मुश्किल काम है। ड्राइवर के रूप में नियुक्त होने के लिए पहले ड्राइवर को प्रशिक्षण देने की जरूरत होती है। ऐसे ड्राइवर का चयन किया जाता है जो कमर्शियल और लग्जरी व्हीकल चलाने में एक्सपर्ट होते हैं।

इसके बाद खुद मुकेश अंबानी ड्राइवर की भर्ती करते हैं। भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए एक निजी कंपनी भी जिम्मेदार होती है। जिसने विशेष कौशल और क्षमता वाले व्यक्ति प्रशिक्षण के साथ ही ड्राइविंग टेस्ट देते हैं। कई परीक्षाओं में पास होने के बाद ही उसे ड्राइवर के लिए चुना जाता है।

ड्राइवर को दी जाती है इतनी सैलरी

एक रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया है कि अंबानी परिवार में ड्राइवर को करीब 2 लाख रुपए की सैलरी दी जाती है। जो कि एक सामान्य व्यक्ति की औसत से ज्यादा है। इस तरह एक ड्राइवर की सैलरी सालाना 24 लाख रुपए बनती हैं, जो कि मल्टीनेशनल कंपनियों में काम करने वाले कई प्रोफेशनल से भी ज्यादा है। अब साल 2023 में सैलेरी पैकेज को लेकर अभी कोई इजाफा नहीं किया गया। अगर ड्राइवर का सैलरी पैकेज बढ़ाया जाता है तो यह और भी ज्यादा हो जाएगा।

Also Read: 39 साल की उम्र में मां बनी गौहर खान, 12 साल छोटे पति जैद बने पिता, दोनों ने फोटो शेयर कर किया कन्फर्म