साल 2023 के अंत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में किया जाना है। ऐसे में सभी टीमें इस टूर्नामेंट के लिए जान लगा के मेहनत करते हुए नजर आ रहे हैं। इस साल का वनडे वर्ल्ड कप अक्टूबर और नवंबर के महीने में खेला जाना है। इसी कड़ी में एकदिवसीय विश्वकप को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

बता दें कि, आईपीएल की गरमा गर्मी के बीच एक टीम ने अपने वर्ल्ड कप टीम का स्क्वाड ऐलान कर दिया है। खास बात तो यह है कि, इस टीम के साथ खिलाड़ी इस वक्त आईपीएल खेल रहे हैं। ऐसे में आईपीएल की समाप्ति के बाद सभी खिलाड़ी वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट जाएंगे।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए हुआ स्क्वाड का एलान

साल 2023 का वनडे वर्ल्ड कप अक्टूबर और नवंबर के महीने में खेला जाएगा। ऐसे में इस साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए 10 में से 8 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। वहीं अन्य टीमें क्वालीफायर राउंड के जरिए इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनेंगी। इसी के साथ आपको बता दें कि 18 जून से जिंबाब्वे में क्वालीफायर मुकाबले खेले जाएंगे ऐसे में वेस्टइंडीज टीम ने क्वालीफायर मुकाबले के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस बार टीम में आईपीएल में खेल रहे 7 खिलाड़ियों को मौका दिया गया है इन खिलाड़ियों की वजह से टीम को और ज्यादा मजबूती मिली है।

ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी

क्वालीफायर राउंड के लिए वेस्टइंडीज टीम ने रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन और रोमारियो शेफर्ड ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस साल आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं और इस स्क्वाड का भी हिस्सा हैं। वहीं टीम की कप्तानी शाई होप करते हुए नजर आएंगे इसी के साथ टीम के तेज गेंदबाज कीमो पॉल भी टीम में वापसी करते हुए नजर आएंगे।

वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए टीम

शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शमर ब्रूक्स, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड

Also Read: वानखेड़े में आया सूर्या का तूफ़ान, तबियत से की धुलाई, सचिन से लेकर अंबानी तक सूर्या का तूफ़ान देख हुए पागाल, फिर राशिद ने जड़ा 10 छक्का, फिर भी मिला हार