गुरुवार को आईपीएल में डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स का सामना पांच बार खी आईपीएल मुंबई इंडियंस से हुआ। जहां मुंबई इंडियंस ने अपने घर में खेलते हुए गुजरात टाइटन्स को 27 रनों से करारी हार दी। इस मैच में मुंबई इंडियंस की ओर से सूर्यकुमार यादव ने अपने करियर का पहला शतक लगाते हुए 103 रनों की नाबाद पारी खेली। वें मुंबई इंडियंस की ओर से शतक लगाने पांचवे बल्लेबाज बने।

सूर्या ने खेली तूफानी पारी

मैच में डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने इस आमंत्रण को बखूबी स्वीकार किया। मुंबई की ओर से रोहित शर्मा और ईशान किशन ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट कप्तान रोहित शर्मा के रूप में गिरा 29 रन बनाकर आउट हुए। रोहित शर्मा के कुछ समय बाद भी ईशान किशन 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद पिछले दो मैचों में अर्धशतक लगाने वाले निहाल बढैरा इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और 15 रन बनाकर आउट हो गंए। दूसरे छोर पर सूर्यकुमार यादव खड़े रहे। उन्होंने विनोद के साथ मिलकर 65 रन जोड़े। इसके बाद विनोद 30 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर अपना आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया। वें अंत तक 103 रन बनाकर नाबाद रहे।उनकी इस पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए।

बड़े स्कोर से दबाव में दबी गुजरात, राशिद खान ने ठोका 10 छक्का

जवाब में गुजरात टाइटन्स की शुरुआत बेहद खराब रही।टीम शुरू से ही बड़े लक्ष्य के प्रेशर में नजर आ रही। टीम के तीन विकेट महज 26 रनों पर ही गिर गए। जहां साहा, शुभमन गिल और कप्तान हार्दिक पंड्या सस्ते आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद विजय शंकर और डेविड मिलर ने पारी को संभाला। शंकर ने कुछ बड़े शाॅट्स लगाते हुए 29 रनों की पारी खेली।

इसके बाद एक छोर पर मिलर खडे रहे लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। हालांकि वें भी कुछ ज्यादा देर टिक नहीं सके और 26 गेदों पर 41 रनों की पारी खेली। इसके बाद अंत में राशिद खान ने कुछ बडे शाॅट्स लगाए। लेकिन वें टीम के सिर्फ हार के अंतर को कम कर पाए। उन्होंने अर्धशतक लगाते हुए 79 रनों की पारी खेली। अंत में गुजरात टाइटन्स 8 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए अंत में गुजरात टाइटन्स 27 रनों से हार गई।

ALSO READ:3 चौका 3 छक्का ठोकने के बाद आंद्रे रसेल बने ‘मैन ऑफ द मैच’, बताया रन आउट होने से पहले रिंकू सिंह से हुई थी ये बात जिससे जीत हुई पक्की