11 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2023 का 56 वां मुकाबला ईडन गार्डन में खेला गया था। यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए इस मुकाबले में RR ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए थे। वहीं लक्ष्य का पीछा कर रही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस मुकाबले को मात्र 13.1 ओवर में ही समाप्त कर दिया।

यशस्वी जयसवाल ने कोलकाता के गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने कोलकाता के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। इस मुकाबले में उन्होंने मात्र 47 गेंदों पर नाबाद 98 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 5 छक्के लगाए थे।

यशस्वी जयसवाल कोलकाता के खिलाफ 208.51 स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे थे। वही टीम के कप्तान संजू सैमसन में भी 29 गेंदों पर 48 रनों की नाबाद पारी खेली। यशस्वी इन दिनों अपनी दमदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उनके इस खेल को देखकर ऐसा लगता है कि, वह जल्द ही टीम इंडिया में अपनी जगह बना सकते हैं।

हरभजन सिंह और रवि शास्त्री ने की जमकर तारीफ

यशस्वी की दमदार बल्लेबाजी को देखकर हरभजन सिंह ने कहा कि, यशस्वी जयसवाल बस टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा नहीं रहे बल्कि मुझे लगता है कि वह लगातार आपने अच्छा प्रदर्शन से इसे तोड़ डालेंगे वह डोमेस्टिक क्रिकेट की अपनी दमदार फॉर्म को आईपीएल तक लेकर आए हैं। क्या दमदार टैलेंट है वो, इंडियन क्रिकेट टीम का फ्यूचर सुरक्षित हाथों में है।

इसी के साथ टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवी शास्त्री ने कहा कि, अगर भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप पर फोकस कर रही है तो सिलेक्टर्स को रिंकू और यशस्वी जैसे युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौका देना चाहिए इन खिलाड़ियों को फास्ट ट्रैक किया जाना चाहिए और अगले साल वेस्टइंडीज में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार किया जाना चाहिए। अगर सिलेक्टर्स उन्हें अभी सिलेक्ट नहीं करते तो मुझे नहीं पता कि उन्हें क्या चाहिए।

Also Read: 39 साल की उम्र में मां बनी गौहर खान, 12 साल छोटे पति जैद बने पिता, दोनों ने फोटो शेयर कर किया कन्फर्म