इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का मुंबई इंडियंस पर दबदबा कायम है। टीम ने इस सीजन लगातार दूसरी बार शानिवार को मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से शिकस्त दी। यह चेन्नई सुपर किंग्स की मुंबई इंडियंस के खिलाफ घर में 13 साल पहली जीत है। इसके पहले चेन्नई ने मुंबई के खिलाफ घर में साल 2010 में जीत हासिल की थी। इस जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के 13 अंक हो गए हैं।

मुंबई की पारी लड़खड़ाई

मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान के इस फैसले को गेंदबाजों ने सही भी साबित किया। मुंबई के लिए ओपनिंग करने आए ईशान किशन और कैमरून ग्रीन कुछ खास नहीं कर सके। जहां ग्रीन 6 रन बनाकर तुषार देशपांडे के और ईशान किशन 7 रन बनाकर दीपक चाहर का शिकार बने। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर सके और 0 रन बनाकर दीपक चाहर का शिकार बने। इसी के साथ वें आईपीएल में सबसे ज्यादा गोल्डन डक पर आउट होने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं।

टीम का स्कोर 14 रन पर 3 विकेट हो गया था। इसके बाद तिलक वर्मा की जगह खेलकर निखिल ने सूर्यकुमार यादव के साथ पारी को संभाला। दोनों ने 55 रनों की साझेदारी की। इसके बाद सूर्यकुमार 26 रन बनाकर आउट हो गंए। लेकिन निखिल एक छोर पर खडे रहे। उन्होंने अपना पहला अर्धशतक बनाते हुए 64 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। चेन्नई की ओर से पाथिराना ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए।

आसानी से हासिल किया लक्ष्य, पॉइंट टेबल में नंबर 2 पर पहुंचा

जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की ताबड़तोड़ शुरुआत रही। टीम के ओपनर रितुराज गायकवाड़ और डेवोन काॅनवे ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ अंदाज में ही 3 ओवर में 40 रन जोड़ दिए। इस ओपनिंग जोड़ी को पीयूष चावाल ने तोड़ा। जिन्होंने रितुराज गायकवाड़ को 30 रन के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद पीयूष चावला ने शानदार फॉर्म में चले रहे अजिंक्य रहाणे का भी विकेट चटकाया। वें 21 रन बनाकर आउट हो गए।

दूसरे छोर पर डेवोन काॅनवे खड़े रहे। उन्होंने पहले रायडू के साथ मिलकर टीम को जीत के करीब ले गए। इसके बाद शिवम दुबे के साथ 25 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब ले गए। काॅनवे 44 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में एम एस धोनी ने विंनिंग शाॅट लगाकर टीम को 6 विकेट से एक शानदार जीत दिलाई। वही शिवम दुबे 18 रन बनाकर रन बनाकर नाबाद रहे।

ALSO READ:आ गया वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल! इस तारीख को खेला जायेगा पहला मैच, भारत-पाकिस्तान के मैच का वेन्यु हुआ फाइनल, जाने!