इंडियन प्रीमियर लीग के सोलवे सीजन के आधे से ज्यादा मुकाबले खेले जा चुके हैं। ऐसे में इसका फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाना है। आईपीएल की समाप्ति के बाद भारतीय टीम का शेड्यूल काफी टाइट है। टीम को जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है।

वहीं उसके बाद ही एशिया कप 2023 की शुरुआत हो जाएगी। इसी कड़ी में साल के अंत में भारतीय टीम को वनडे विश्व कप की तैयारियां भी करनी है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 इस साल के अंत में शुरू किया जा सकता है। क्रिकेट के इस महाकुंभ में दुनिया की सभी टॉप टीमें हिस्सा लेंगी।

IND vs PAK का हाईवोल्टेज मुकाबला इस स्टेडियम में खेला जाएगा

इसी कड़ी में क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। बीसीसीआई साल के अंत में होने वाले विश्व वर्ल्ड का शेड्यूल जल्द जारी करेगा लेकिन सभी की नजरे भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाई वोल्टेज मैच पर टिकी रहेंगी।

रिपोर्ट के अनुसार इंडिया और पाकिस्तान के बीच का हाईवोल्टेज मुकाबला अहमदाबाद के स्टेडियम में खेला जा सकता है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि इस हाई वोल्टेज मैच को देखने के लिए बड़ी संख्या में फैंस आएंगे। ऐसे में बीसीसीआई इस मैच को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में करने का विचार कह सकता है।

इस दिन से शुरू हो सकता है विश्व कप

ऐसा बताया जा रहा है कि, आईपीएल की समाप्ति के बाद बीसीसीआई अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर देगा। रिपोर्ट्स के अनुसार अगर सब कुछ ठीक रहा तो 50 ओवर का विश्व कप 5 अक्टूबर से शुरू किया जाएगा। वहीं इसके लिए वेन्यू भी सिलेक्ट कर लिए गए हैं।

इस साल वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत का रहा है तो ऐसे में नागपुर, बैंगलोर, त्रिवेंद्रम, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट, इंदौर, बेंगलुरु और धर्मशाला में वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जा सकते हैं। वहीं पाकिस्तान के सभी मैच सुरक्षा कारणों से चेन्नई, बैंगलोर और कोलकाता में खेले जा सकते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला अहमदाबाद के स्टेडियम में देखने को मिल सकता है।

स्टेडियमों को अपग्रेड कराने के लिए दिए 500 करोड़ रुपए

इसी के साथ चेन्नई के चिंदबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के मैच की मेजबानी करने के लिए ज्यादा संभावना है। वहीं न्यूजीलैंड। इंग्लैंड। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच अन्य सेंटर में खेले जाएंगे।‌ बता दें कि, वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारत के स्टेडियमों को अपग्रेड कराने के लिए बीसीसीआई ने 500 करोड़ से अधिक रुपए का प्रावधान किया है। बीसीसीआई सचिव जैसा ने पहले कहा था कि स्टेडियमों की स्थिति पर हालिया आलोचना के बाद बोर्ड इसमें सुधार करेगा।

Also Read: 4 ओवर में 14 रन 3 विकेट चटका मैन ऑफ द मैच बने राशिद खान, कहा- ‘अफगानिस्तान में ऐसे 1000 स्पिनर मिलेंगे..’