1 मई को आईपीएल के 16 वें में सीजन का 43 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच खेला गया था। LSG vs RCB के बीच रोमांचक मुकाबला लखनऊ के इकाना स्पोर्ट्ज सिटी में देखने को मिला। इस मुकाबले में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने 19.5 ओवर में ऑल आउट होकर 108 रन ही बना पाई। इस तरह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस मुकाबले को 18 रनों से जीत लिया।

IPL की आयोजन समिति ने ठोका भारी भरकम जुर्माना

बीसीसीआई और आईपीएल समिति ने गौतम गंभीर समेत विराट कोहली और नवीन उल हक पर भारी-भरकम जुर्माना ठोका है। दरअसल आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट को ब्रीच करने के लिए लखनऊ सुपरजाइंट्स गौतम गंभीर पर मैच फीस का 100 % जुर्माना लगाया गया। वही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली पर मैच फीस का 100 % जुर्माना और नवीन उल हक पर मैच फ़ीस का 50 फिसदी जुर्माना ठोका गया है।

मैच के बाद गौतम गंभीर और विराट कोहली ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.21 के लेवल 2 के अपराध को स्वीकार कर लिया है। इसी के साथ तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने आईपीएल की आचार संहिता के आर्टिकल 2.21 के लेवल एक के अपराध को स्वीकार किया है। ऐसे में इस पर आगे कोई सुनवाई नहीं की जाएगी। इसी के साथ अगर उन्होंने आगे कभी ऐसी गलती की तो उन्हें इसकी सजा मिलेगी।

आईपीएल की गरिमा को बिगाड़ा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस जबरदस्त जीत के बाद मैदान में गहमागहमी का माहौल देखने को मिला। दरअसल मैच खत्म होने के बाद गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच बहस शुरू हो गई जिसने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की गरिमा को बिगाड़ने का काम किया।

लखनऊ सुपरजाइंट्स के मेंटर गौतम गंभीर के साथ तेज गेंदबाज नवीन उल हक और विराट कोहली ने भी आईपीएल की गरिमा को बिगाड़ा। इसको देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और आई पी एल की आयोजन समिति ने इन तीनों खिलाड़ियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

Also Read: किस्मत ने दिया धोखा वरना जीत जाती लखनऊ, महज 127 रन नहीं बना सकी LSG, अपने टीम को हारते हुए देखते रहे केएल राहुल