फाफ डु प्लेसिस]

सोमवार को राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने लखनऊ सुपरजाइंट्स से अपने घर में मिली हार का बदला ले लिया। टीम ने लखनऊ को उनके घर में 18 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में आरसीबी की ओर से कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 44 रनों की पारी खेली। वें मैच के हाईएस्ट स्कोर रहे। उन्हें उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ओपनिंग साझेदारी अहम रही

आरसीबी के कप्तान और मैन ऑफ द मैच विनर फाफ डू प्लेसिस ने मैच के बाद बात करते हुए कहा, “एम चिन्नास्वामी की पिच से यहां की पिच विपरीत, पूर्ण विपरीत है। हमने पहले छह ओवरों में वास्तव में अच्छा खेला। तभी आप उसी तरह खेल सकते हैं। छह ओवर में पचास की साझेदारी करना मैच बदलने वाला था। पहले बल्लेबाजी करना अहम था।”

डू प्लेसिस ने पिच और स्पिनरों को लेकर कहा,”स्पिनरों के लिए कड़ी मेहनत थी। महिपाल ने भी गेंद को थाम लिया। यदि आप गेंद को अच्छे क्षेत्र में फेंक सकते हैं, तो स्कोर करना काफी कठिन होता है और अंत लखनऊ के साथ यही हुआ और वें मैच हार गए।”

126 स्कोर पर्याप्त था

फाफ डू प्लेसिस ने अपनी टीम की रणनीतियों को लेकर कहा, “मेरे दिमाग में यह वास्तव में अच्छा स्कोर था। मैदान पर जाने से पहले हमने खिलाड़ियों से कहा कि यह मैच जिताने वाला स्कोर है। लगा कि अगर हम पावरप्ले में 2-3 हासिल कर लेते हैं, खासकर केएल के नहीं होने से तो यह मुश्किल होगा।”

डू प्लेसिस ने कर्ण की बात करते हुए,”कर्ण के लिए सुपर खुश हूँ। वें उन लोगों में से एक जो हर समय कड़ी मेहनत करता है लेकिन पहचान नहीं पाता है।”वही उन्होंने हेजलवुड की तारीफ करते हुए कहा कि हेजलवुड की वापसी से अच्छा लगा। उसके जूते भरने वाले लोगों के लिए कुछ भी नहीं। लेकिन उसके लिए अच्छा है।

ALSO READ:चेन्नई को मिली हार के बावजूद ‘मैन ऑफ द मैच’ बने डेवोन कॉनवे, कहा-‘ मैं जीतना भी सीखता हूं माइकल हसी से..’