आईपीएल में सोमवार को लो स्कोरिंग काउंटर देखने को मिला। जहां राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लखनऊ सुपरजाइंट्स को 21 रनों से शिकस्त दी। मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 126 रन बनाए।जवाब में लखनऊ की टीम 108 रनों पर आलॅआउट हो गई। यह आरसीबी की इस सीजन की पांचवी जीत रही ।

आरसीबी ने बनाया इस सीजन का सबसे कम टोटल

मैच में आरसीबी की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के लिए स्लो पिच पर विराट कोहली और कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने सधी शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की। टीम का पहला विकेट विराट कोहली के रूप में गिरा। कोहली 31 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टीम के लगातार विकेट गिरते रहे। एक छोर पर टीम के विकेट गिरते रहे लेकिन दूसरे छोर पर कप्तान फाफ डू प्लेसिस खडे रहे।

वें टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाते रहे। लेकिन वें भी अपना अर्धशतक बनाने से चूक गए और 44 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टीम के विकेट गिरते रहे। कार्तिक ने 19 रन बनाए। अंत में आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 126 रन बनाए। लखनऊ की ओर से नवीन उल हक ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए।

लखनऊ नहीं कर पाया लक्ष्य हासिल

जवाब में लखनऊ की टीम के लिए पारी शुरू होने के पहले ही तगड़ा झटका लगा है। टीम के लिए कप्तान के एल राहुल चोट के कारण बल्लेबाजी करने नहीं आए। उनकी जगह इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आयुष बडोनी काइल मेयस के साथ ओपनिंग करने आए। हालांकि दोनों ककुछ खास नहीं कर सके। काइल शून्य और बडोनी 4 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद टीम ने लगातार विकेट खो दिए और पावरप्ले खत्म होने तक टीम का स्कोर 27 रन पर 4 विकेट हो गयख। इसके बाद पूरन और स्टोइनिस ने कुछ शाॅट्स खेले। लेकिन पूरन ज्यादा देर टिके नहीं और 9 रन बनाकर आउट हो गए। स्टोइनिस भी 13 रन बनाकर चलते बने। टीम के लिए कृष्णापा गौतम ने 23 रन बनाए। अंत में टीम के लिए अमित मिश्रा और नवीन उल हक ने 26 रन जोड़े और टीम को जीत के करीब ले गए। लेकिन अंत में लखनऊ की टीम लक्ष्य से 18 रन पीछे रह गई।

ALSO READ:124 रन की पारी और सब छुट गए पीछे, ऑरेंज कैप पर कब्ज़ा कर बदला दिया सारा समीकरण