रविवार को राजस्थान राॅयल्स की टीम आईपीएल के 1000वें मुकाबले में भले ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ 6 विकेट से हारना का सामना करना पड़ा। लेकिन इस मैच में यशस्वी जायसवाल ने शानदार 124 रनों की शतकीय पारी खेलकर टीम के लिए यह मैच यादगार बना दिया। यशस्वी जायसवाल के इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

यशस्वी जायसवाल ने जीत के बाद दिया ये बयान

यशस्वी जायसवाल ने मैच के बात करते हुए अपने शतक के बारे में कहा,

”जब मैंने शतक लगाया तो मुझे नहीं पता था कि गेंद बाउंड्री के पार चली गई है। तो जब ऐसा हुआ, तो मैंने इस अवसर के लिए बस भगवान का शुक्रिया अदा किया, मेरा हमेशा से यही सपना था, मैं इस प्रक्रिया पर काम करना चाहता था और कड़ी मेहनत करना चाहता था। परिणाम अनुसरण करेंगे।

यशस्वी जायसवाल ने अपने खुद के प्रदर्शन को लेकर कहा, ”मैं खुद को मानसिक रूप से मजबूत रखता हूं और अपनी फिटनेस और डाइट पर काम करता हूं। क्रिकेट के बाहर अपने जीवन को अच्छी तरह से व्यवस्थित किया। मुझे स्ट्रेट ड्राइव और कवर ड्राइव खेलने में मजा आता है, इससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिलता है। समर्थन के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद!!”

सिर पर सजी ऑरेंज कैप

यशस्वी जायसवाल का यह आईपीएल में पहला शतक है। यह शतक राजस्थान राॅयल्स की ओर से भी पहला शतक रहा। उन्होंने 124 रनों की पारी 62 गेदों पर खेली।उनकी इस पारी में 16 चौके और 8 छक्के शामिल रहे। उनका इस दौरान स्ट्राइक रेट 200 का रहा।

इस शतक के बाद यशस्वी जायसवाल के सिर आरेंज कैप भी सज गई है। अब उनके आईपीएल के 9 मैचों में 47.55 की औसत से 428 रन हो गए हैं। उनके इसमें 4 अर्धशतक और एक शतक भी शामिल है।

ALSO READ:जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को बताया अगला पोलार्ड, यशस्वी जायसवाल की टीम इंडिया को लेकर कर दी भविष्यवाणी