रोहित शर्मा

रविवार को आईपीएल का ऐतिहासिक 1000वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। जहां घरेलू टीम मुंबई इंडियंस ने राजस्थान राॅयल्स को अंतिम ओवर में 6 विकेट से शिकस्त दी। मुंबई की ओर से बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और 214 रनों के विशाल स्कोर को हासिल किया। टीम के प्रदर्शन से कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश नजर आए।

जीएत के बाद बोले रोहित शर्मा टीम डेविड में पोलार्ड जैसी छमता

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने ऐतिहासिक मैच में यादगार जीत हासिल करने के बाद बात करते हुए कहा, “यह देखकर बहुत खुशी हुई कि हमने इसका पीछा कैसे किया। पिछले मैच में भी हम इसी तरह के लक्ष्य के करीब पहुंचे थे। हमारे पास क्षमता है लेकिन हमें खुद का समर्थन करने की जरूरत है।”

रोहित शर्मा ने टीम के लिए अंतिम ओवरों में 14 गेदों पर 5 छक्के और 2 चौकों की बदौलत 45 रनों की पारी खेलने वाले टिम डेविड की भी खूब तारीफ की। उन्होंने

डेविड के अगले पोलार्ड होने पर कहा,”इतने सालों तक पोली ने हमें इतनी सारी चैंपियनशिप जीतीं। लेकिन टिम के पास इतनी काबिलियत और ताकत है। बैक एंड में, उस शक्ति के होने से गेंदबाज सोचता रहता है।”

नियमित बदलावों से परेशान कप्तान रोहित शर्मा

वही रोहित शर्मा ने अपनी टीम में हो रहे नियमित बदलावों को लेकर कहा, ” एक कप्तान के तौर पर यह मुश्किल है, लेकिन दुर्भाग्य से आपको परिस्थितियों और विपक्ष से खेलना होता है। हम एक टीम के रूप में लचीला होना चाहते हैं और खिलाड़ियों को इसके लिए तैयार रहने की जरूरत है। जोफ्रा को भारी चोट लगी है और वह लंबे समय तक नहीं खेले। गेंदबाजों को अभ्यास और लय की जरूरत होती है और हमने आज उनसे अच्छी गति देखी। स्काई स्पष्ट रूप से हम जानते थे कि आज की दस्तक करीब थी।

यशस्वी को लेकर की भविष्यवाणी

इसके अलावा अंत में राजस्थान राॅयल्स की ओर शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल की भी खूब तारीफ की और कहा, ”मैंने उन्हें पिछले साल देखा था, इस साल उन्होंने अपने खेल को एक नए स्तर पर ले लिया है। मैंने उनसे पूछा कि इतनी ताकत कहां से आ रही है, उनका कहना है कि वह जिम में समय बिता रहे हैं, वह वास्तव में उन्हें अच्छी तरह से समय दे रहे हैं। उसके लिए अच्छा है, भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा है और आरआर के लिए भी अच्छा है।”

ALSO READ:4 गगनचुम्बी छक्का जड़, 200 के स्ट्राइक से तूफानी अर्धशतक जड़ने के बाद बोले हेनरिक क्लासेन, कहा- IPL में कुछ किया इसकी ख़ुशी..’