आईपीएल में रविवार को पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने हुई। जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 200 रन बनाए। जिसके जवाब में पंजाब ने अंतिम गेंद पर 201 रनों का लक्ष्य हासिल किया और टीम को 4 विकेट से शिकस्त दी। यह पंजाब किंग्स की इस सीजन की पांचवी जीत रही। इस जीत के हीरो रहे सिकंदर रजा

काॅनवे ने खेली अर्धशतकीय पारी

मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर से डेवोन काॅनवे और रितुराज गायकवाड़ ओपनिंग करने आए। दोनों ने टीम को एक बार फिर दमदार शुरूआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की। टीम का पहला विकेट रितुराज गायकवाड़ के रूप में गिरा। जो 31 गेदों पर 37 रनों की पारी खेली। इसके बाद शिवम दुबे के साथ काॅनवे ने 44 रनों की पार्टनरशिप की। दुबे 28 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद काॅनवे एक छोर पर खडे रहे और उन्होंने इस आईपीएल सीजन का पांचवा अर्धशतक लगाया। वें एक छोर पर खड़े रहे। लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। इस दौरान मोईन अली 10 रन और रवींद्र जडेजा 12 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने 4 गेदों पर 13 रन बनाए। उन्होंने 2 छक्के लगाए। काॅनवे अंत तक 92 बनाकर नाबाद रहे। उनकी इस पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट 200 रन बनाए।

अंतिम गेंद पर सिकंदर रजा ने दिया CSK को जख्म

पंजाब की टीम ने भी सधी हुई शुरुआत की। टीम के लिए प्रभसिमरन सिंह और शिखर धवन ने सधी हुई शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की। टीम का पहला विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा। जो 28 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अर्थव तायडे ने एक बार फिर अच्छी बल्लेबाजी की और प्रभसिमरन सिंह के साथ 31 रन जोड़। इसके बाद तायडे 19 रन बनाकर और प्रभसिमरन सिंह 42 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद लियम लिविगस्टोन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और सैम करन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 57 रन जोड़े। लिविगस्टोन 24 गेदों पर 4 छक्के और 1 चौके लगाकर 40 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सैम करन ने 20 गेदों पर 29 बनाए। अंतिम ओवर में टीम को 9 रनों की जरूरत थी। चेन्नई की ओर से पाथिराना ने शानदार गेंदबाजी की। लेकिन वें 9 रन ही रोक सके। यही नही अंतिम ओवर के अंतिम गेंद पर जीत के लिए 3 रन चाहिए फिर सिकंदर रजा  ने मारा ऐसा शॉट जीत कर दिया मुमकिन.

ALSO READ:MI vs PBKS: एक नहीं 2-2 स्टंप के किये टुकड़े-टुकड़े, अर्शदीप ने वानखेड़े में काटा बवाल, BCCI को लागाया लाखो का चुना, 7 रन से हारी मुंबई