इंडियन प्रीमियर लीग का सोलवा सीजन दिन प्रतिदिन काफी रोमांचक होता हुआ नजर आ रहा है। इस लीग के 40 मुकाबले खेले जा चुके हैं ऐसे में कुछ ही समय बाद आईपीएल का फाइनल मुकाबला भी खेला जाएगा।

आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले के बाद इंडियन क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला भी खेलना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) मुकाबले की शुरुआत 7 जून से 11 जून के बीच लंदन के ओवल स्टेडियम में की जाएगी।

WTC FINAL की तैयारियों में जुटा ये खिलाड़ी

इसी कड़ी में जहां भारतीय टीम के बड़े-बड़े खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं वही एक ऐसा खिलाड़ी है जो देश से बाहर जाकर डब्लूटीसी फाइनल (WTC FINAL) की तैयारियों में लगा हुआ है। हाल ही में बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) मुकाबले के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया था।

इस स्क्वाड में रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे विस्फोटक खिलाड़ियों के साथ चेतेश्वर पुजारा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है। चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे जिसके लिए वह अभी सही तैयारियां कर रहे हैं।

एक महीनें में जड़ा दूसरा शतक

मौजूदा समय में चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में ससेक्स की तरफ से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। आपको बता दें कि, काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन टू में ससेक्स और ग्लूस्टरशर के बीच ब्रिस्टल में मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में चेतेश्वर पुजारा ससेक्स टीम की कप्तानी करते हुए नजर आ रहे हैं।

इस दौरान चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स के लिए तीन मैचो में अपना दूसरा शतक जड़ दिया है। इस दौरान चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स के लिए पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच के तीसरे दिन 194 गेंदों में अपना शतक जड़ के सभी को हैरान कर दिया। बता दें कि, इस महीने में चेतेश्वर पुजारा का यह दूसरा शतक है। इस महीने की शुरुआत में पुजारा ने डरहम के खिलाफ ससेक्स के लिए फुल टाइम कैप्टंसी पदार्पण पर 115 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी।

Also Read: KKR VS GT: जिसे 3D प्लेयर चिढ़ाया उसी ने ईडन गार्डन में मचाया ग़दर, फिर डेविड मिलर ने दहलाया मैदान, KKR को घर में घेरकर 7 विकेट से रौंदा