सेंसर बोर्ड बैन कर दी

हर साल अनेकों फिल्में बनती हैं, जिसमें से कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर धमाल करती हैं। तो कुछ फिल्में थोड़े से कलेक्शन में ही सिमट कर रह जाती, यहां तक कि कुछ फिल्मों की तो मेकिंग का खर्च भी नहीं निकल पाती। इनमें कुछ फिल्में ऐसी भी होती हैं जो सेंसर बोर्ड द्वारा पास भी नहीं की जाती है। बता दें कि, सेंसर बोर्ड की कुछ नियम होते हैं, किसी भी फिल्म को रिलीज करने के से पहले सेंसर बोर्ड (Censor Board) से मंजूरी लेनी होती है।

सेंसर बोर्ड के मेंबर फिल्म को रिलीज होने से पहले देखते हैं और अगर उसमें कोई आपत्तिजनक सीन या फिर डायलॉग होता हैं, तो उसे हटा देने की मांग की जाती हैं। संदिग्ध डायलॉग या सीन को हटाने के बाद ही फिल्म को रिलीज किया जा सकता है। लेकिन कुछ ऐसी फिल्में होती हैं, जिसमें इतने ज्यादा बोल्ड सीन होते हैं कि उन्हें हटाकर भी रिलीज करवाना होता है तो ऐसी फिल्मों को सेंसर बोर्ड बैन कर देती है। इसके बाद में कर मेकर्स ने इन फिल्मों को यूट्यूब पर रिलीज कर दिया, जिसके बाद यह फिल्में भरपूर व्यूज बटोर रही है।

1. अनफ्रीडम

यह फिल्म 2014 में बनाई गई थी और समलैंगिता पर आधारित थी। इस फिल्म को सेंसर बोर्ड (Censor Board)ने बैन कर दिया था, जिसके बाद मेकर्स ने इस फिल्म को यूट्यूब पर रिलीज किया। यूट्यूब पर या फिल्म खूब व्यूज बटोर रही है।

2. यूआरएफ प्रोफेसर

इस फिल्म को पंकज आडवाणी ने बनाई थी, जिसमें अश्लीलता परोसने के चलते इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने बैन कर दिया था, जिसके बाद इसे यूट्यूब पर रिलीज कर दिया गया। इस फिल्म में एक्टर शरमन जोशी, अंतरा माली प्रमुख कलाकार की भूमिका निभा रहे थे।

Also Read: महाराजगंज : हाई स्कूल टॉपर दिव्या को 1 घंटे के लिए बनाया गया डीआईओएस, आईएएस बनकर करना चाहती है देश की सेवा

3 . कामसूत्र 3डी

इस फिल्म में बहुत ज्यादा बोल्ड सीन होने की वजह से सेंसर बोर्ड ने इसे बैन कर दिया था। बता दें कि फिल्म की एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा और आभा पाॅल है। गौरतलब है कि यह फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी, जिसके बाद यह फिल्म यूट्यूब तक ही सिमट कर रह गई थी।

4.द पेंटेड हाउस

द पेंटेड हाउस में भी बेहद ही बोल्ड सीन्स दिखाए गए थे, जिसके कारण फिल्म को सेंसर बोर्ड ने बैन कर दिया था हालांकि अब यह फिल्म यूट्यूब पर आसानी से देखी जा सकती है। यूट्यूब पर लोग इसे खूब देख रहे हैं। बता दें कि अपने बोल्ड सींस की वजह से या फिल्म बड़े पर्दे पर अभी रिलीज नहीं हो पाई।

5.सिन्स

इस फिल्म में भी कई जगहों पर न्यूड सीन्स फिल्माए गए थे। साथ ही जब मूवी का ट्रेलर रिलीज हुआ था तो काफी बवाल मचा गया था, जिसके कारण सेंसर बोर्ड ने फिल्म को बैन कर दिया था औऱ यह फिल्म भी यूट्यूब तक ही सीमित होकर रह गई। इसके बावजूद लोग यूट्यूब पर इस फिल्म को पसंद कर रहे हैं और खूब देख रहे हैं।

Also Read: मनरेगा घोटाला : टेंडर खुलने से पहले ही हो चूका भुगतान, बीडीओ कार्यालय में मचा हड़कंप