आईपीएल में गुरूवार को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान राॅयल्स के बीच मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में राजस्थान की टीम ने चेन्नई को रनों से शिकस्त दी। मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 203 रनों के लक्ष्य जवाब में 179 रन ही बना सकी।

यह चेन्नई सुपर किंग्स की इस सीजन की तीसरी हार जबकि राजस्थान के खिलाफ इस सीजन की दूसरी हारी रही। वही राजस्थान राॅयल्स की यह पांचवी जीत रही।

यशस्वी जायसवाल ने खेली तूफानी पारी

मैच में राजस्थान राॅयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने अपने घर में टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट जोस बटलर के रूप में गिरा। जो 27 रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार बने। इसके बाद यशस्वी जायसवाल भी 77 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए।

कप्तान संजू सैमसन कुछ खास नहीं कर सके। 17 गेंदों पर 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनके अलावा हेटमायर भी 10 गेदो पर 8 रनों की पारी खेलकर तीक्ष्णा की गेंद पर बोल्ड होकर पैवेलियन लौट गए। अंत में धुव्र जोरेल और देवदत्त पाडिकल ने तूफानी बल्लेबाजी की। जहां दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 48 रन जोड़े। धुव्र 15 गेंदों पर 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से 34 रन बनाए। वही देवदत्त 13 गेंदों पर 27 रन बनाकर अंत नाबाद रहे। इन दोनों पारी की बदौलत राजस्थान राॅयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 202 रन बनाए।

 दुबे ने खूब धोया, संजू ने संदीप शर्मा को थमाई गेंद पलट दिया मैच

जवाब में चेन्नई की शुरुआत जरूरत के मुताबिक धीमी रही। टीम ने पावरप्ले में महज 42 रन ही जोड पाए और पावरप्ले के आंतिम गेंद पर डेवोन काॅनवे 16 गेंदों पर 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनके बाद गायकवाड़ भी 47 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए। रहाणे भी कुछ खासनहीं कर सके और वें भी 15 रन बनाकर आउट हो गए। बता दें, अनसोल्ड प्लेयर संदीप शर्मा संजू के बहुत काम आये और 200 का पीछा करने में बहुत कम ही रन गंवाए.

इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आए अंबाती रायडू बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। वही मोईन अली 12 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 23 रन बनाकर आउट हो गए। वही अंत में शिवम दुबे और रवीन्द्र जडेजा ने कोशिश की। दोनों ने छठवें विकेट के लिए 55 रन जोड़े लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। टीम ने अंतिम विकेट शिवम दुबे के रूप में गंवाया। जो अंतिम गेंद पर 52 रन बनाकर आउट हुए।

ALSO READ:IPL 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद को लगा अब तक का सबसे बड़ा झटका, काव्या मारन का 9 करोड़ वाला घातक ऑलराउंडर पूरे IPL से हुआ बाहर