वरुण चक्रवर्ती

बुधवार को कोलकाता नाईट राइडर्स ने राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एक धमाकेदार जीत हासिल की। केकेआर की टीम ने आरसीबी के घर बेंगलुरु में खेलते हुए आरसीबी को 21 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में केकेआर के गेंदबाजों ने बड़ा ही दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने आरसीबी के किसी भी बल्लेबाज को बड़ी पारी नहीं खेलने दिया।

यही कारण रहा कि आरसीबी की टीम 200 के जवाब में 179 रन ही बना सकी। केकेआर की ओर से मैच में वरूण चक्रवर्ती ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। उन्हें उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

वरुण चक्रवर्ती  नेपत्नी और नवजात बेटे को दिया प्रदर्शन का श्रेय

मैन ऑफ द मैच मिलने के बाद वरूण चक्रवर्ती ने बात करते हुए कहा,”पिछले मैच में मुझे 49 रन पड़े थे और आज मुझे प्लेयर ऑफ़ द मैच मिला है। मैं सटीक गेंदें डाल रहा हूं ना कि मैं वैरिएशन पर प्रयोग कर रहा हूं। मैं इस पर काफ़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं अपने प्रदर्शन का श्रेय गेंदबाजी कोच को देना चाहता हूँ। वह मेरे लिए और यहां तक कि अभिषेक नायर के लिए भी काम कर रहे हैं। मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूँ।”

वही वरूण चक्रवर्ती अपने मैन ऑफ द मैच पुरस्कार को अपनी पत्नी और नवजात बेटे को डेडिंकेट किया। उन्होंने कहा, ”मैं इसका श्रेय अपने नवजात बेटे को देना चाहता हूं, अभी तक उसे देख नहीं पाया, मैं इसे उसे और अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहता हूं।” गौरतलब है कि वह हाल ही में एक नवजात बेटे के पिता बने है।

गेंदबाजी से चटकाए महत्वपूर्ण तीन विकेट

वरूण चक्रवर्ती ने केकेआर के लिए महत्वपूर्ण 3 विकेट चटकाए। उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उन्होंने पहला विकेट आरसीबी के खतरन बल्लेबाज माने जाने वाले ग्लेन मैक्सवेल का चटकाया। जो इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वरुण चक्रवर्ती  ने मैक्सवेल को 5 रनों के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद उन्होंने विराट कोहली के साथ 55 रनों की साझेदारी करने वाले महिपाल लोमरोर को वरुण चक्रवर्ती  ने पवेलियन की राह दिखाई। उन्हें 36 रन के स्कोर पर आउट किया और केकेआर की वापसी कराई। इसके बाद उन्होंने अंत में आरसीबी के लिए संघर्ष करने वाले दिनेश कार्तिक को आउट कर आरसीबी की पूरी उम्मीद खत्म कर दी और केकेआर की टीम के लिए जीत के रास्ते पूरी तरह से खोल दिए।

ALSO READ:IPL 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए आई बुरी खबर, टीम का सबसे घातक गेंदबाज बीच आईपीएल में छोड़ेगा साथ