अक्षर पटेल
अक्षर पटेल

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद को उनके घर में 7 रनों से पटखनी दी। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 144 रन बनाए और हैदराबाद को 137 रन ही बनाने दिए। इस मैच में टीम के लिए आलराउंडर अक्षर पटेल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। गेंद और बल्ले दोनों से प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्हें उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

अक्षर को मिला मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार, बताया मनीष पांडे ने क्या कहा

अक्षर पटेल ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिलने के बाद अपनी बल्लेबाजी को लेकर बात करते हुए कहा,

“जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तब पांडे ने मुझसे कहा कि हम से ज्यादा पारी को डीप ले जाना होगा। जिसकी हमने कोशिश भी की और हम काफी हद तक कामयाब भी हुए। हालांकि हमें बल्लेबाजी पर और काम करने की जरूरत है ताकि टीम बड़ा स्कोर बना सके।

वही उन्होंने पिच के बारे में बात करते हुए कहा कि यह धीमा था, गेंद धीरे-धीरे आ रही थी। मुझे लगा कि मैं और कुलदीप इस सतह पर बल्लेबाजों को बांध सकते हैं, तो मजा आ गया। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी को लेकर कहा कि मैं बल्लेबाजों को नॉक आउट करने के रूप में विकेट हासिल करता रहता हूं लेकिन मयंक का विकेट लेने में ज्यादा आनंद आया।

गेंद और बल्ले से किया बेहतरीन प्रदर्शन

अक्षर पटेल ने टीम के लिए गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया। अक्षर ने पहले बल्लेबाजी में टीम को मुश्किल से निकाला। जब टीम का स्कोर 62 रन पर 5 विकेट हो गया। तब वह बल्लेबाजी करने आए और मनीष पांडे के साथ छठवें विकेट लिए 69 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल परस्थितियों से निकाला। वें 34 गेदों पर 34 रन बनाकर आउट हो गए। उनकी पारी में 4 चौके शामिल रहे।

बल्ले के बाद अक्षर पटेल ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया उन्होंने गेंदबाजी में 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। उन्होंने पहला विकेट सेट बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का लिया। इसके बाद दूसरा विकेट भी हेनारिक क्लासेन का लिया। जो एक समय टीम के लिए खतरनाक दिख रहे थे। क्लासेन के विकेट दिल्ली ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत की और अंत में 7 रनों से जीत हासिल की।

ALSO READ:‘अगर उसे हम ओपनिंग करने भेजते तो हमारी जीत पक्की थी’, CSK से हार के बाद बोले KKR के कप्तान नितीश राणा