dc vs srh

सोमवार को आईपीएल में एक बार एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। जहां अंतिम ओवर में हैदराबाद को 13 रनों की जरूरत थी लेकिन दिल्ली के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने 6 रन ही बनाने दिए और टघम यह मैच 7 रनों से हार गई। टीम 144 के जबाव में 137 रन ही बना सकी। यह इस सीजन का सबसे छोटा स्कोर डिफेंड हुआ। हैदराबाद की यह लगातार तीसरी हार रही जबकि दिल्ली की लगातार दूसरी हार रही।

 दिल्ली कैपिटल्स की पारी एक बार फिर लड़खड़ाई

मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में दिल्ली की एक नयी ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर आयी। जहां कप्तान डेविड वार्नर के साथ फिल साल्ट ओपनिंग करने उतरे। लेकिन यह दोनों खिलाड़ी भी अच्छी शुरूआत नहीं दिला सके और फिल साॅल्ट शून्य के स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार के पहले ही ओवर में आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मिचेल मार्श और डेविड वार्नर ने 38 रनों की साझेदारी की। जिसके बाद दोनों खिलाड़ी मिचेल मार्श 15 गेंदों पर 25 रन और डेविड वार्नर 20 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद सरफराज खान और अमन खान कुछ खास नहीं कर सके। मनीष पांडे और अक्षर पटेल ने पारी को संभाला और दोनों ने 69 रनों की पार्टनरशिप की और टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया। दोनों खिलाड़ी 34-34 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद दिल्ली की टीम कुछ खास नहीं कर सकी और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए।

बिहार के लाल मुकेश कुमार ने पलट दिया गेम

जवाब में हैदराबाद की शुरुआत भी खास नहीं रही। टीम की ओर से मयंक अग्रवाल और हैरी ब्रूक ने सधी हुई शुरुआत की और 31 रन जोड़े। हैरी ब्रूक 7 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मयंक अग्रवाल ने राहुल त्रिपाठी के साथ 38 जोड़े। राहुल भी 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद एक दम से लगातार विकेट गिरने लगे और तीन ओवर में टीम ने 4 विकेट गंवा दिए।

टीम का स्कोर 69 पर 1 विकेट से 85 रन 5 विकेट हो गया। इसके बाद अंत में हेनारिक क्लासेन और वाशिंगटन सुंदर ने टीम की मैच में वापसी कराई। लेकिन क्लासेन 1 छक्का और तीन चौकों की मदद से 31 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अंत में सुंदर ने 24 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को मैच नहीं जिता सके और टीम अंत में 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन बना सकी और यह मैच 7 रन से हार गई।

ALSO READ:महिला शिक्षामित्र का पुलिस की देखरेख में हुआ अंतिम संस्कार, पट्टीदारों के बीच हाथापाई में हुई थी मौत