MS DHONI

महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। टीम ने रविवार को कोलकाता नाईट राइडर्स  (KKR)को उनके घर में 49 रनों से एक बड़ी शिकस्त दी और टूर्नामेंट में लगातार अपनी तीसरी जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स अंक तालिका में नंबर 1 पर पहुंच गई है। धोनी के इस प्रदर्शन से काफी खुश नजर आए और मैच के बाद सभी खिलाड़ियों को इस जीत का श्रेय दिया।

गेंदबाज अपना काम बखूबी कर रहे हैं – महेंद्र सिंह धोनी

कोलकाता नाईट राइडर्स से मिली जीत के बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) ने टीम के गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ”तेज गेंदबाज अपना काम कर रहे हैं तो वही बीच के ओवरों में स्पिनर टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित हो रहै हैं। आज के मैच में एक तरफ का विकेट छोटा था इसलिए हमें जल्दी विकेट लेने और दबाव बनाए रखने की जरूरत थी। जो हमने कोशिश भी की।”

एम एस धोनी ने केकेआर की बल्लेबाजी को लेकर कहा, ”उनके पास काफी पावर हिटर हैं, इसलिए हमें विपक्ष को सम्मान देना था।” वही उन्होंने अपनी टीम के चोटिल खिलाड़ियों की समस्याओं को लेकर कहा कि मेरा फंडा साफ है, अगर कोई चोटिल होता है तो वह कुछ नहीं कर सकता। आप बस आगे बढ़ें और युवाओं को प्रदर्शन के लिए प्रेरित करें। हम भाग्यशाली रहे हैं कि आने वाले सभी खिलाड़ी प्रदर्शन कर रहे हैं।

रहाणे ने खुलकर की बल्लेबाजी

चेन्नई सुपर किंग्स ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। जिसमें अजिंक्य रहाणे की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी। उन्होंने 29 गेंदों पर 71 रनों की एक तूफानी पारी खेली थी। उनकी इस पारी को लेकर धोनी ने कहा,

”हमें किसी की क्षमता का एहसास तब होता है जब हम उसे उसकी तरह से बल्लेबाजी करने देते हैं, जिस तरह से वह बल्लेबाजी करता है। हम उसे टीम में आजादी देते हैं, उसे सबसे अच्छी स्थिति देते हैं। यही कारण है कि वह खुलकर खेल भी वहां पा रहा है।”

वही धोनी ने कोलकाता में मिले अविश्वास समर्थन को लेकर उन्होंने कहा, ”मैं सिर्फ समर्थन के लिए धन्यवाद कहूंगा, वे बड़ी संख्या में आए। इनमें से ज्यादातर लोग अगली बार केकेआर की जर्सी में आएंगे। वे मुझे विदाई देने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए सभी फैंसको बहुत-बहुत धन्यवाद।”

ALSO READ:‘मैंने ग्लब्स पहना है इसलिए मुझे बेस्ट कैच का अवॉर्ड नहीं देते’, महेंद्र सिंह धोनी ने कर दी शिकायत, साफ़ दिखा उनका पीड़ा