अर्शदीप सिंह

हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल (IPL 2023) में गेंदबाजों का भौकाल कायम है। टूर्नामेंट में लगातार गेंदबाज अपनी गेंदबाजी से मैच का रूख पलट रहे हैं और अपनी टीम को मैच जिताए रहे हैं और यही कारण रहा है कि टूर्नामेंट में रोजाना पर्पल कैप (PURPLE CAP) की रेस में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। जानिए अब पर्पल कैप (PURPLE CAP) किसके सिर पर सजी है।

1. अर्शदीप सिंह

पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह इस साल अपनी तेज गेंदों से खूब आग उगल रहे हैं। उन्होंने शानिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया और 4 विकेट हासिल किए। उनके इस प्रदर्शन के कारण पंजाब को जीत भी मिली। इस प्रदर्शन के बाद अब अर्शदीप सिंह के आईपीएल में सबसे ज्यादा 7 पारियों में 13 विकेट हो गए।

2. मोहम्मद सिराज

आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने गुरुवार को पंजाब किंग्स के विरूद्ध धमाकेदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। उनके इस प्रदर्शन के कारण अब टूर्नामेंट में उनके नाम 12 विकेट हो गए और वें टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। अब पर्पल कैप (PURPLE CAP) मोहम्मद सिराज के सिर पर सजी हुई है।

3. मार्क वुड

लखनऊ सुपरजाइंट्स के तेज गेंदबाज मार्क वुड का इस सीजन जमकर भौकाल कायम है। वें अपनी तेज गेंदों से बल्लेबाजों के लिए लगातार आग उगल रहे हैं। उन्होंने टूर्नामेंट के पहले मैच में ही 5 विकेट चटकारे टूर्नामेंट में अपने मंसूबा साफ कर दिए थे। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक 4 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने एक 5 विकेट हाॅल के साथ 11 विकेट हासिल किए हैं।

4.राशिद खान

गुजरात टाइटन्स के राशिद खान हर साल की तरह एक बार अपनी स्पिन में कई बल्लेबाजों को फंसा रहे हैं और खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखा रहे हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक छह मेच खेले है। जिसमें उन्होंने 12 विकेट हासिल किए हैं। इसमें केकेआर के खिलाफ उनकी एक हैट्रिक भी शामिल है।

5..युजवेंद्र चहल

पिछले साल के साल के पर्पल कैप (PURPLE CAP) विजेता युजवेंद्र चहल इस साल भी बेहतरीन लय में दिख रहे हैं। वें लगातार अपनी स्पिन गेंदों में बल्लेबाजों को फंसा रहे हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक छह पारियों में 11 विकेट चटकाए है। उन्होंने 7.69 की इकोनॉमी से रन दिए हैं।

ALSO READ:IPL 2023: इन टीमों के कप्तान की गलती की वजह से BCCI ने किया कारवाई का ऐलान, अब लगेगा इन पर बैन