हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल में गेंदबाजों का भौकाल कायम है। टूर्नामेंट में लगातार गेंदबाज अपनी गेंदबाजी से मैच का रूख पलट रहे हैं और अपनी टीम को मैच जिताए रहे हैं और यही कारण रहा है कि टूर्नामेंट में रोजाना पर्पल कैप की रेस में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। जानिए अब पर्पल कैप किसके सिर पर सजी है।

1. मोहम्मद सिराज

आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने गुरुवार को पंजाब किंग्स के विरूद्ध धमाकेदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। उनके इस प्रदर्शन के कारण अब टूर्नामेंट में उनके नाम 12 विकेट हो गए और वें टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। अब पर्पल कैप मोहम्मद सिराज के सिर पर सजी हुई है।

2. मार्क वुड

लखनऊ सुपरजाइंट्स के तेज गेंदबाज मार्क वुड का इस सीजन जमकर भौकाल कायम है। वें अपनी तेज गेंदों से बल्लेबाजों के लिए लगातार आग उगल रहे हैं। उन्होंने टूर्नामेंट के पहले मैच में ही 5 विकेट चटकारे टूर्नामेंट में अपने मंसबू साफ कर दिए थे। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक 4 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने एक 5 विकेट हाॅल के साथ 11 विकेट हासिल किए हैं।

3.राशिद खान

गुजरात टाइटन्स के राशिद खान हर साल की तरह एक बार अपनी स्पिन में कई बल्लेबाजों को फंसा रहे हैं और खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखा रहे हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक पांच मेच खेले है। जिसमें उन्होंने 11 विकेट हासिल किए हैं। इसमें केकेआर के खिलाफ उनकी एक हैट्रिक भी शामिल है।

4.युजवेंद्र चहल

पिछले साल के साल के पपल कैप विजेता युजवेंद्र चहल इस साल भी बेहतरीन लय में दिख रहे हैं। वें लगातार अपनी स्पिन गेंदों में बल्लेबाजों को फंसा रहे हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक छह पारियों में 11 विकेट चटकाए है। उन्होंने 7.69 की इकोनॉमी से रन दिए हैं।

5.मोहम्मद शमी

गुजरात टाइटन्स के अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी इस सीजन भी अपने अनुभव का जादू दिखा रहे हैं। वें लगातार नई और पुरानी गेंद से अपनी टीम के लिए कसी हुई गेंदबाजी कर रहे हैं। उनके इस प्रदर्शन के बाद वह आईपीएल के टाॅप विकेट टेकर की सूची में शामिल हो गए हैं। उन्होंने अब तक टूर्नामेंट में 5 मैचों में 10 विकेट हासिल किए हैं।

6.तुषार देशपांडे

चेन्नई सुपर किंग्स के युवा गेंदबाज तुषार देशपांडे इस साल बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वें कप्तान धोनी की कप्तानी में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने सोमवार को आरसीबी के खिलाफ महत्वपूर्ण 3 विकेट हासिल किए।जिसके बाद उन्होंने अब पांच मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं। इसमें उनका इकोनॉमी 11.44 का रहा है।

ALSO READ:दिल्ली कैपिटल्स की पहली जीत पर बोले सौरव गांगुली, कहा- दिक्कत गेंदबाजी में नही बल्लेबाजी में है’, पहला पॉइंट मिलने पर दिया अजीब बयान