श्रेयस अय्यर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की समाप्ति के बाद जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। ऐसे में भारतीय टीम के कई विस्फोटक बल्लेबाज और गेंदबाज चोट से उबर रहे हैं। इसी कड़ी में एक बड़ी अपडेट सामने आई है। बता दें कि, भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) कुछ दिनों से चोटिल थे जिसके कारण वह आईपीएल के पूरे सीजन से भी बाहर हो गए थे। इसके चलते बीसीसीआई ने उन्हें सर्जरी के लिए इंग्लैंड भेजा था।

क्या WTC फाइनल में खेलेंगे श्रेयस अय्यर ?

ऐसे में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की हेल्थ से जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आई है। बता दें कि, श्रेयस अय्यर की पीठ की सर्जरी पूरी तरह से सफल हुई। मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को उनकी सर्जरी सफल हो गई जिसके बाद उन्होंने वॉक भी किया है।

लंदन में भले ही उनकी सर्जरी सफल हो गई हो लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उनके खेलने का सपना अधूरा रह गया। दरअसल श्रेयस अय्यर पूरी तरह से अभी फिट नहीं है। उन्हें रिकवर करने में कम से कम 3 महीने लगेंगे ऐसे में उनका आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना असंभव लग रहा है।

Also Read: IPL 2023: हैदराबाद मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी, प्लेइंग XI में शामिल हो सकता है दुनिया का घातक ऑलराउंडर

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बैक इंजरी से उबर कर भारतीय टीम में बॉर्डर गावस्कर सीरीज के दौरान वापसी की थी लेकिन दो मैच खेलने के बाद ही उनकी इंजरी फिर से उबार आई जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें सर्जरी की सलाह दी।

ऐसा माना जा रहा है कि, श्रेयस अय्यर साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जाएंगे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में श्रेयस अय्यर का ना होना भारतीय टीम के लिए एक झटके से कम नहीं है क्योंकि वह उन बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है जो अपने दम पर भारत को जीत दिला सकता था।

Also Read: CSK vs SRH: हैदराबाद के खिलाफ धोनी ने चुनी सबसे घातक टीम, ऐसी होगी CSK की संभावित प्लेइंग XI, ये खिलाड़ी बनेगा धोनी का इम्पैक्ट प्लेयर