विराट कोहली RCB

घर में पिछली दो हार के बाद आखिरकार आरसीबी की टीम को जीत मिल ही गई है। टीम ने गुरुवार को पंजाब किंग्स को उनके घर में ही 24 रनों से शिकस्त दी। आरसीबी के लिए यह जीत विराट कोहली की कप्तानी में आयी। जो साल 2021 के बाद पहली बार टीम की कप्तानी करते हुए नजर आए। उनकी कप्तानी में टीम ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। जिससे वें काफी खुश भी नजर आए।

विराट कोहली जीत से हुए गदगद फाफ को दिया क्रेडिट

विराट कोहली ने मैच के बाद बात करते हुए कहा कि तालिका आपकी टीम को परिभाषित नहीं कर सकती। यह टूर्नामेंट 13 या 14 मैच का होता है, हम कोशिश कर सकते हैं कि एक समय में एक ही मैच पर ध्यान दे, देखते है कि इस मैच में क्या कर सकते हैं।

विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेलने वाले फाफ डू प्लेसिस की तारीफ की और कहा, ”फाफ ने उस पिच पर वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। उनकी पारी ने सुनिश्चित किया कि अंत में हमारे पास 20-30 अतिरिक्त रन थे। नीचे की पिच काफी खुरदरी थी, मुझे लगता है कि वहां पर्याप्त पानी नहीं था। स्पिनरों के खिलाफ बैक फुट पर शायद ही कोई छक्का लगा हो। हमारी रणनीति 190 के स्कोर को पार करने की थी।”

गेंदबाजो को बता दिया था लक्ष्य पर्याप्त से अधिक है

आरसीबी के गेंदबाजों ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की। पिछले दो मैचों में 200 – 200 रन खर्च करने के बाद इस मैच में 174 रनों डिफेंड कर लिए। इसको लेकर विराट कोहली ने कहा,

”गेंदबाजों को बताया कि लक्ष्य पर्याप्त से अधिक था। खेल को गहराई तक ले जाने का जोखिम नहीं उठा सकते, खासकर जब उन्होंने 6-7 विकेट गंवाए हों। बल्लेबाजी क्रम काफी गहरा है, लेकिन हमारे पास अपनी गेंदबाजी में भी विकल्प हैं। वही जब आप पावरप्ले में 4 विकेट लेते हैं तो आप खेल को समय के पहले ही खत्म कर सकते हैं और हमने वही किया।”

वही आपको बता दें इस जीत के साथ ही आरसीबी की टीम अंक तालिका में सातवें स्थान से उठकर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। टीम के अब 6 मैचों में 3 जीत और 3 हार के साथ 6 अंक हो गए हैं। टीम की यह जीत दो हार के बाद आयी है।

ALSO READ:विराट कोहली को कप्तानी मिलते पलटी RCB की किस्मत, कोहली की इस चालाकी से पंजाब पर मिली बम्पर जीत, मियां ने मचाया कोहराम