आराध्या बच्चन

बॉलीवुड इंडस्ट्री में बच्चन फैमिली का नाम काफी बड़ा है। इसी कड़ी में बच्चन फैमली से जुड़ी एक सनसनी खबर सामने आई है। बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से आराध्या बच्चन की लाइफ और हेल्थ को लेकर कई खबरें वायरल हो र+

ही थी।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या बच्चन की 11 साल की बेटी आराध्या बच्चन को लेकर यूट्यूब और सोशल मीडिया पर कई फेक खबरें वायरल की जारी थी जो ऐश्वर्या और अभिषेक को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई। ऐसे में दोनों ने यूट्यूब टेराबाइड के खिलाफ एक्शन लेने का फैसला किया है।

हाईकोर्ट लेकर गए मामला

अपनी बेटी से जुड़ी खबरों को फैलते हुए देख दोनों पेरेंट्स ने इस मामले को हाईकोर्ट में लेकर गए। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में कहा, जिस भी मीडिया ऑर्गेनाइजेशन ने इस खबर को लिखा है उसके खिलाफ कार्यवाई की जाए और इन खबरों को रोका जाए क्योंकि वह अभी माइनर है।

बता दें कि 20 अप्रैल को अदादा बच्चन की याचिका पर सुनवाई हुई। इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने यूट्यूब को फर्जी खबर फैलाने पर कड़ी फटकार लगाई। हाईकोर्ट ने यूट्यूब पर कई सवाल दागते हुए पूछा कि, आपके पास ऐसी कोई नीति क्यों नहीं है जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि फर्जी खबर को ना चलाया जाए क्या आप अपलोड किए गए हैं वीडियो से लाभ नहीं उठा रहे हैं? क्या ऐसे मामलों में यूट्यूब की भी जिम्मेदारी नहीं है?

यूट्यूब को लगाई कड़ी फटकार

इसी के साथ दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि, आप सिर्फ यह नहीं कह सकते कि हम उनको एक प्लेटफार्म दे रहे हैं उस प्लेटफॉर्म पर क्या दिखाया जा रहा है इसके लिए जिम्मेदार आप हैं। इसी के साथ हाईकोर्ट ने आराध्या बच्चन के खिलाफ चल रहे फेक न्यूज़ को हटाने के लिए कहा।

यूट्यूब को चेतावनी देते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि, इस तरह की फर्जी खबरें शेयर ना की जाए कोर्ट ने आदेश का पालन हफ्ते भर में करने और रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। इसी के साथ कोर्ट ने ‌9 वेबसाइट और अपलोडर्स के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश भी जारी किया है।

ALSO READ:RCB vs PBKS: विराट कोहली को अचानक मिली RCB की कप्तानी, खुद बताया फाफ डू प्लेसिस की मौजूदगी में क्यों बानाया गया कप्तान