World Cup 2023

ICC World cup 2023: इस साल के अंत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की मेजबानी भारत कर रहा है। भारत के लिए ये वनडे वर्ल्डकप काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि तकरीबन 12 साल के बाद भारत फिर से एकदिवसीय वर्ल्ड कप की मेजबानी करने जा रहा है।

पिछले साल जब भारत में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) की मेजबानी की थी तब भारत ने इस टूर्नामेंट की ट्रॉफी को अपने नाम किया था। इसी कड़ी में लोग ऐसी क्यास लगा रहे हैं कि, इस साल भी भारत वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को अपने नाम कर सकता है।

ऋषभ पंत

ऐसे में कुछ ऐसे विस्फोटक खिलाड़ी है जो इस साल वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं रह पाएंगे। इस कड़ी में पहला नाम ऋषभ पंत (Rishbh Pant) का आता है। बता दें कि, ऋषभ पंत पिछले कुछ समय से एक्सीडेंट से हुई चोटों से उबर रहे हैं जिसके कारण वो वनडे वर्ल्ड कप में शामिल नहीं हो सकते।

शिखर धवन

इस कड़ी में दूसरा नाम भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का आता है। पिछले कुछ समय से धवन का स्ट्राइक रेट काफी स्लो चल रहा है, जिसकी वजह से उन्हें इंडियन क्रिकेट टीम से भी बाहर कर दिया गया था। ऐसे में शिखर धवन की वनडे वर्ल्ड कप खेलने की उम्मीद कम दिखाई दे रही है।

Also Read: भारत के खिलाफ WTC Final और एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 17 सदस्यीय घातक टीम का किया ऐलान, यह खिलाड़ी बना कप्तान

दीपक चाहर

इस कड़ी में तीसरा नाम दीपक चाहर (Deepak Chahar) का है। बता दें कि, पिछले कुछ महीनों से दीपक चाहर हेमस्ट्रिंग की इंजरी से जूझ रहे हैं। आईपीएल में वापसी करते हुए पहले मैच में ही उन्हें फिर से हैमस्ट्रिंग की दिक्कतों का सामना करना पड़ा। चोट के कारण उनका भी वनडे वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल माना जा रहा है।

सूर्यकुमार यादव

चौथा नाम मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का है। बता दें कि, मिडिल ऑर्डर में शानदार बल्लेबाजी करने वाले सूर्या कुमार यादव का बल्ला पिछले कुछ समय से शांत है। ऐसा माना जा रहा है कि, आने वाले वर्ल्ड कप के दौरान श्रेयस अय्यर अपनी चोट से उबर जाते हैं तो सूर्यकुमार यादव को टीम से बाहर किया जा सकता है।

Also Read: MI vs SRH: 17 गेंदों पर 37 रन ठोकने के बाद बोले तिलक वर्मा