तिलक वर्मा
तिलक वर्मा

मंगलवार को मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को उनके घर में 14 रनों से शिकस्त दी। मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए थे। टीम की ओर से कैमरून ग्रीन ने शानदार शतक लगाया था। वही टीम के लिए तिलक वर्मा ने 17 गेंदों पर 37 रनों की तूफानी पारी खेलकर अहम योगदान दिया था। उनकी पारी के कारण ही मुंबई इंडियंस एक विशाल स्कोर तक पहुंच पायी।

‘मुंबई की मदद करना चाहता हूं’

तिलक वर्मा ने बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि यह गेंदबाजी के लिए काफी अच्छा विकेट था। हमारे पास अच्छा स्कोर है। स्पिनर्स के लिए यह विकेट काफी पेचीदा था। इसलिए हमने सोचा कि हम सिर्फ स्पिनरों को खेलते हैं और तेज गेंदबाजों को चुनते हैं।

तिलक वर्मा ने अपनी 37 रनों की पारी के दौरान कुछ लाजवाब शाॅट्स लगाए और जिनको लेकर उन्होंने कहा कि कवर के ऊपर, मुझे अच्छा लगा, मैं बस उसी गेंद का इंतजार कर रहा था। यह बल्ले के बीच से निकला, मैंने इसका लुत्फ उठाया। मैं सिर्फ एमआई के लिए खेल खत्म करना चाहता हूं, यही मैं सोच रहा हूं। मैं जब भी बल्लेबाजी के लिए उतरता हूं, चाहे कैसी भी स्थिति हो, मैं सिर्फ टीम की मदद करने के बारे में सोचता हूं। यह अच्छा चल रहा है और मैं अभी खुश हूं।

हमारे टीम में सचन सर और रोहित भाई है – तिलक वर्मा

“मुंबई इंडियंस ने हमेशा मेरी मदद की और मेरा समर्थन किया, कभी नहीं लगा कि मैं एक युवा हूं, हमारे पास टीम में सचिन सर, रोहित भाई हैं, वे हमेशा शांत रहने और किसी भी स्थिति में मुस्कुराने के लिए कहते हैं, इससे भी मदद मिली है”।

अपनी पारी में लगाए 3 छक्के

जब तिलक वर्मा मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाजी करने मैदान पर आए तब टीम का स्कोर 95 रन 3 विकेट था। उस समय मोमेंटम हैदराबाद की टीम की ओर शिफ्ट था। लेकिन तिलक वर्मा ने आकर पहले कैमरून ग्रीन के साथ पारी को संभाला और उन्होंने कुछ तूफानी शाॅट्स लगाए।

तिलक वर्मा ने कैमरून ग्रीन के साथ मिलकर 22 गेंदों पर 56 रनों की साझेदारी की। इस दौरान तिलक वर्मा ने 17 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 4 छक्के और 2 चौके शामिल रहे। उनकी इस पारी से मैच का मोमेंटम मुंबई इंडियंस की ओर शिफ्ट हो गया।

ALSO READ:बीच IPL शोक में डूबा क्रिकेट जगत, 20 साल के युवा खिलाड़ी की कार एक्‍सीडेंट में हुई मौत