rcb विराट कोहली

16 अप्रैल 2023 को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच IPL 2023 का 24 वां मुकाबला खेला गया।

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया यह मुकाबला काफी रोमांचक था। इस मुकाबले में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए थे।

RCB को मिले एक साथ 2 झटके

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए थे। इस तरह महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मुकाबले को 8 रनों से जीत लिया।

इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक साथ दो झटके झेलने पड़े। चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा दिए गए इस विशाल स्कोर को चेस करने के साथ आरसीबी को तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को बॉलिंग से हटाए जाने का भी सदमा झेलना पड़ा।

Also Read: रोहित शर्मा के बाद अब यह खिलाड़ी होगा मुंबई इंडियंस का नया कप्तान, अब फिर चमकेगी अंबानी की किम्सत

2 गेंदबाजों ने डाला 20वां ओवर

आपको बता दें कि हर्षल पटेल की गलती के कारण आरसीबी की तरफ से 20 वां ओवर 2 गेंदबाजों को डालना पड़ा। हर्षल पटेल ने आखरी ओवर में पहली गेंद फुलटोस डाली जिस पर रविंद्र जडेजा ने सिंगल लिया। इसके बादउन्होंने नो बॉल फेंकी और मोइन अली ने दौड़कर एक रन ले लिया। इसके बाद हर्ष पटेल ने दूसरी गेंद लेग बाई कराई जिसपर एक रन आया।‌

इसी के साथ हर्ष पटेल ने एक बार फिर नो बॉल फेंकी। बता दें कि, हर्ष पटेल द्वारा फेंकी गई दोनों नो बॉल कमर से ऊंची थी। इसी कड़ी में क्रिकेट नियमों के अनुसार अगर कोई खिलाड़ी अपने स्लैप के दौरान कमर की ऊंचाई से ऊपर 2 गेंद करता है तो अंपायर उसे बॉलिंग से हटा देता है। दो नो बॉल कराने के बाद अंपायर ने हर्षल पटेल को बॉलिंग से हटा दिया था।  पटेल को बॉलिंग से हटाने के बाद ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने 20 ओवर कंप्लीट किया था।

Also Read: CSK vs RCB: हार रही थी CSK फिर धोनी के जूनियर मलिंगा ने पलट दिया गेम, RCB का यह खिलाड़ी बना हार की वजह