सोमवार को आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक रोमांचक मुकाबले में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को 8 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 227 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जिसके जवाब में आरसीबी की 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 219 रन ही बना सकी। सीएसके की ओर से डेवोन काॅनवे ने सर्वाधिक 83 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

जब टीम में धोंनी जैसा खिलाड़ी हो तो सब आसान होता है -डेवोन काॅनवे

डेवोन काॅनवे ने मैच के बाद अपनी पारी को लेकर बात करते हुए कहा,

”आज रात जिस तरह से चीजें हुईं उससे बहुत खुश हूं। मैं पहले कुछ मैचों में काफी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। लेकिन आज बड़ी पारी खेलकर संतुष्ट हूँ। मेरा नुस्खा काफी सरल है, कोशिश करें और अच्छे क्रिकेट शॉट खेलें। मैं बहुत अधिक प्रेडिक्टेबल नहीं होना चाहता इसलिए मैंने मेरी क्रीज का इस्तेमाल करके गेंदबाजों को उनकी लेंथ से दूर रखने की कोशिश की।”

वही काॅनवे ने अपनी टीम की जीत पर खुशी जताते हुए कहा कि एक समूह के रूप में हमारे लिए अच्छी जीत। चेन्नई के साथ लगातार दूसरे साल खेलना अब तक काफी खास रहा है। समर्थन अभूतपूर्व है और फैंस काफी वफादार भी हैं। यह और भी अच्छा हो जाता है जब आपकी टीम में एमएस धोनी भी हों। हम वास्तव में इनसभी चीजों के लिए आभारी हैं।

चेन्नई को दी तूफानी शुरूआत

इस मैच में आरसीबी की टीम ने टाॅस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। लेकिन चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में चल रहे रितुराज गायकवाड़ महज 3 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद काॅनवे ने रहाणे के साथ तीसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। इस दौरान काॅनवे कई बड़े शाॅट्स लगाए और टीम को पावरप्ले में तूफानी शुरुआत दी।

इसके बाद रहाणे तो आउट हो गए लेकिन काॅनवे ने चौथे विकेट के लिए शिवम दुबे के 80 रनों की एक और बड़ी पार्टनरशिप की और टीम का 150 पार कर 200 के नजदीक पहुंचाया। काॅनवे ने इस सीजन का पहला अर्धशतक लगाते हुए 45 गेदों 83 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए। उनकी पारी की बदौलत सीएसके की टीम 20 ओवर में 227 रन बनाने में कामयाब रही।

ALSO READ:RR vs GT: गुजरात को हराने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच बने शिमरन हेटमायर, कहा- ‘मेरे पास शब्द नहीं, इस टीम से जीतना मुश्किल है..’