rohit sharma

2023 का 22 वां मुकाबला रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच देखने को मिला। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। बता दें कि, इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सबको चौक आते हुए सूर्यकुमार यादव को कप्तानी का जिम्मा उठाने को कहा।

इस मुकाबले में मुंबई इंडियन ने सूर्यकुमार यादव को टीम को संभालने की जिम्मेदारी सौंपी। वहीं रोहित शर्मा को बतौर सब्सीट्यूट खिलाड़ी की जगह दी गई है। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से हराकर मुकाबले को अपने नाम किया ‌।

पहले मैच में कप्तानी करते हुए मिली जीत

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम के कप्तान सूर्याकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।‌ टॉस हारने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी। उन्होंने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए थे।

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने 17.4 मोबाइल में ही खेल को समाप्त कर दिया। उन्होंने इस दौरान 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए थे इस तरह से सूर्यकुमार यादव ने अपने पहले इसमें कप्तानी करते हुए टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई।

Also Read: हार के बाद बोले कप्तान नितीश राणा, इन्हें माना हार का दोषी, वेंकटेश अय्यर की जमकर की तारीफ

खराब फॉर्म से झूझने के बाद भी सूर्या पर दिखाया भरोसा

मुंबई इंडियंस के इस फैसले से यह साफ हो गया है कि रोहित शर्मा के बाद टीम की कमान सूर्यकुमार यादव को सौंपी जा सकती है। कुछ मुकाबलों में खराब प्रदर्शन के बाद में भी टीम मैनेजमेंट ने सूर्यकुमार यादव पर भरोसा दिखाते हुए उन्हें टीम का कप्तान बनाया।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों पर 43 रनों की दमदार पारी खेली। इसी के साथ ईशान किशन ने भी 25 गेंदों 58 रन बनाए थे जिसमें 5 छक्के और 5 चौके शामिल है। तिलक वर्मा ने भी इस मुकाबले में 25 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली। वहीं टीम डेविड ने 13 गेंदों पर 24 रन बनाए।

Also Read: फिल्मी अंदाज में माफिया अतीक और अशरफ के अंत की कहानी हुई कैमरे में कैद, नहीं देखा होगा कभी ऐसा लाइव मर्डर