वेंकटेश अय्यर

रविवार को आईपीएल के 16वें सीजन में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम भले ही मुंबई इंडियंस से 5 विकेट से हार गई हो लेकिन केकेआर के बल्लेबाज वेकेंटश अय्यर ने अपनी पारी से सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने 51 गेंदों पर शानदार 104 रनों की पारी खेली। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला।

वेंकटेश अय्यर ने अपना पहला शतक लगाने के बाद दिया ये बयान

वेकेंटश अय्यर ने मैन ऑफ द मैच मिलने पर खुशी जताई और कहा कि अगर हम जीत की तरफ रहते तो ज्यादा खुशी होती लेकिन अपने प्रदर्शन से खुश हूँ मैं। उन्होंने मुझ पर विश्वास दिखाया है जिसके लिए मैं उनका आभारी हूँ। यह विकेट बल्लेबाजी के लिए बहुत खूबसूरत विकेट था। एक बार जब आप 30-40 रन बना लेते हैं, तो यह मायने रखता है कि आप कैसे आगे बढ़ते हैं।

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,

”उनके दोनों नए गेंदबाज स्विंग गेंदबाज थे और जब आप स्विंग गेंदबाजों को जमने देते हो तो यह समस्या हो सकती है। इसलिए मैंने अपने पैरों का इस्तेमाल किया, क्रीज में गहराई तक गया। जब गेंद स्विंग करना बंद कर देती है तो इसके बाद यह मायने रखता है कि आप किस तरह से पैंतरेबाज़ी करते हैं। मैं हर खेल में इधर-उधर हिट होता रहता हूं। वही बीच में बाहर जाने के बारे में सोचा था लेकिन मेरे कोच और खिलाड़ियों ने मुझे जारी रखने का आग्रह किया। जिससे मुझे काफी मदद मिली।”

मैकलम के बाद शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने

वही उन्होंने अपनी टीम के हार के बारे में बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि हम 15-20 रन कम बना पाए। उनकी डेथ बॉलिंग बहुत अच्छी थी। अगर हम उनके आखिरी तीन-चार ओवर देखें तो उन्होंने ज्यादा अटैकिंग गेम नहीं खेला और आराम से जीत दर्ज की। इस जीत का श्रेय उनके सभी खिलाड़ियों को जाता है।

वही आपको बता दें कि वेकेंटश अय्यर कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए बैडन मैकलम के बाद शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। वह 15 साल के अंतराल के बाद कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। उनकी यह पारी मायनों में यादगार रही।

ALSO READ:शिखर धवन की जगह पंजाब किंग्स के नए कप्तान बने सैम करन ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय, कहा- ‘उन्हें इसलिए टीम मे शामिल किया गया’