संजू सेमसन

राजस्थान राॅयल्स की टीम ने डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स से पिछले सीजन मिली हार का बदला लेना शुरू कर दिया है। जहां रविवार को राजस्थान राॅयल्स की टीम ने गुजरात टाइटन्स को एक रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ राजस्थान राॅयल्स की टीम ने अंक तालिका में नंबर एक स्थान हासिल कर लिया है।

मिलर का कैच छूटना पड़ा भारी

राजस्थान राॅयल्स की इस जीत से टीम के कप्तान संजू सैमसन बेहद ज्यादा खुश नजर आए। उन्होंने मैच के बाद बात करते हुए कहा जब आप एक अच्छे विकेट पर मजबूत टीमों के खिलाफ खेलते हैं, तो आपको इस तरह गेम खेलने पड़ते हैं। इस तरह के खेल में प्रतिस्पर्धा करके और अंत में जीतकर बहुत खुशी होती है। हमारे गेंदबाजों को रोटेट करना महत्वपूर्ण था, वे अच्छी क्रिकेट खेल रहे थे और हमें उसका सम्मान करना था। आज पूरी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया।

वही उन्होंने अपनी गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए कहा, “हम उन्हें 170 के आसपास रोक सकते थे। हमने जो शुरुआत की थी, उससे पता चलता है कि यह विकेट कितना अच्छा था।’ नई गेंद से स्विंग गेंदबाजी की गुणवत्ता अच्छी थी और हमें उसका सम्मान करना था। लेकिन जैम्पा का आना टीम के लिए फायदेमंद साबित हुआ। वह मिलर के लिए मैच-अप थे और लगभग विकेट हासिल कर चुके थे, लेकिन कैच छूट गया था। जिसके कारण थोड़े ज्यादा रन भी बने।”

शिमरन हेटमायर ने जिताया मैच

राजस्थान राॅयल्स की टीम स्लाॅग ओवर में मुश्किल परस्थिति में थी। टीम को मैच जीतने के लिए अंत में काफी रनों की जरूरत थी। लेकिन टीम के लिए शिमरन हेटमायर ने जबरदस्त पारी खेली और अंत में चौका लगाकर टीम को बेहतरीन जीत दिलाई। वें अंत तक 57 रन बनाकर नाबाद रहे।

उनकी इस पारी की कप्तान संजू सैमसन ने भी तारीफ की। उन्होंने कहा किउसे आसान परिस्थितियां पसंद नहीं हैं, हम उसे ऐसी परिस्थितियों में रखना पसंद करते हैं क्योंकि वह आमतौर पर हमें ऐसी स्थितियों से मैच जिताता है।

ALSO READ:‘मैं बीच मैच में बाहर जाने का सोचा लेकिन कोच और खिलाड़ियों ने..’, अपना पहला शतक ठोकने के बाद चोट पर बोले वेंकटेश अय्यर