lsg vs PBKS

आईपीएल के 16वें सीजन में शानिवार को एक बार फिर रोमांचक मुकाबला खेला गया। जहां अंतिम ओवर में शाहरुख खान ने पंजाब किंग्स को जीत दिलाई। पंजाब ने 160 रनों का लक्ष्य अंतिम ओवर में 2 विकेट शेष रहते हासिल किया। यह पंजाब की पांच मैच में तीसरी जीत रही। जबकि लखनऊ की यह पांच मैच में दूसरी हार रही।

कप्तान ने खेली अर्धशतकीय पारी

मैच में पंजाब किंग्स की ओर से शिखर धवन की जगह सैम करन कप्तानी करने आए। जिन्होंने मैच में टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में लखनऊ की ओर से काईल मेयस और के एल राहुल ओपनिंग करने उतरे। दोनों ने लखनऊ के लिए सधी हुई शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। इसके बाद मेयस 23 गेंदों पर 29 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद दीपक हुड्डा 2 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद क्रुणाल पंड्या और के एल राहुल ने 48 रन जोड़े। कुणाल 18 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद निकोलस पूरन गोल्डन डक पर आउट हो गए। स्टोनिस ने कुछ शाॅट्स लगाए लेकिन वें भी 15 रन बनाकर आउट हो गए। राहुल ने इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया और 74 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की। जिसके कारण लखनऊ निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सका।

शाहरुख ने अंतिम ओवर में जिताया

जवाब में शिखर धवन की जगह ओपनिंग अर्थव तायडे बिना खाते खोले आउट हो गए। इसके बाद इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आए प्रभसिमरन भी 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मैथ्यू शॉर्ट ने पारी को संभाला। वें 34 रन की पारी खेलकर आउट हुए। हरप्रीत सिंह ने सिकंदर रजा के साथ 27 रन जोड़े। इसके बाद हरप्रीत सिंह 22 रन बनाकर आउट हो गए।

सिकरंद रजा एक छोड़ पर खड़े और टीम को जीत के करीब ले गए। उन्होंने शानदार पारी खेलते हुए अपना पहला अर्धशतक जडा। वें 41 गेंदों पर 57 रन बनाकर 18वें ओवर में आउट हुए। अंत में शाहरुख खान ने 10 गेंदों पर 23 रन बनाकर टीम को टूर्नामेंट में तीसरी जीत दिलाई। पंजाब ने लक्ष्य को अंतिम ओवर में हासिल किया और लखनऊ को 2 विकेट से शिकस्त दी।

ALSO READ:PBKS vs LSG: पंजाब किंग्स ने किया तय! लखनऊ के खिलाफ इस घातक प्लेइंग XI के साथ उतरेंगे शिखर धवन, देखें प्लेइंग XI