सूर्यकुमार यादव-टीम इंडिया

टीम इंडिया के 360 डिग्री कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) जो मौजूदा समय में आईसीसी टी-20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज है उनकी अब इस रैंकिंग को खतरा नजर आ रहा है.

दरअसल पाकिस्तान के दो खिलाड़ी इस वक्त सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के लिए खतरा साबित हो सकते हैं. बुधवार को जो ताजा रैंकिंग जारी की गई है उसमें पाकिस्तान के इन दोनों खिलाड़ियों ने बहुत बड़ी बढ़त हासिल की है.

ये दोनों खिलाड़ी बने सूर्या के लिए खतरा

आईसीसी टी-20 बैटिंग रैंकिंग में अगर देखा जाए तो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 906 रोटेटिंग पॉइंट के साथ इस वक्त नंबर एक पर काबिज है लेकिन पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान उनसे ज्यादा दूर नहीं है. इस मुकाबले में मोहम्मद रिजवान के 801 और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के 775 रेटिंग पॉइंट्स है. अगर इन दोनों खिलाड़ियों ने कमान का खेल दिखाया तो सूर्या तक पहुंचने में वक्त नहीं लगेगा.

टॉप 10 में नहीं है भारत का कोई खिलाड़ी

देखा जाए तो पाकिस्तान को 14 अप्रैल से न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है जहां बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान इन दोनों ही खिलाड़ियों की नजर सूर्या पर होगी कि किस तरह नंबर एक का ताज उनसे छीने.

आपको बता दें कि आईसीसी टी-20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) इकलौते ऐसे भारतीय हैं जो टॉप 10 का हिस्सा है. दूसरी बेस्ट रैंकिंग विराट कोहली की है जो 612 रेटिंग पॉइंट के साथ 15वें स्थान पर है.

ALSO READ:IPL 2023: दिल्ली को लगातार चौथी हार के बाद कप्तान David Warner ने किया बड़ा खुलासा, मुंबई के खिलाफ इस वजह से गवांया मुकाबला