चेन्नई बनाम राजस्थान आईपीएल 2023

IPL 2023 में 17वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान राॅयल्स के बीच मुकाबला खेला गया। जहां अंतिम ओवर में राजस्थान राॅयल्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को 3 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में राजस्थान राॅयल्स की ओर से गेंदबाजों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। टीम की ओर से चहल और आर आश्विन ने 2-2 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अश्विन के साथ अच्छी हुई साझेदारी

युजवेंद्र चहल ने मैच के बाद करते हुए कहा कि विकेट ग्रिप कर रहा था और मैंने अपनी गति में बदलाव पर ध्यान केंद्रित किया। मैं उन्हें गति नहीं देना चाहता था। अश्विन के साथ यह मेरा दूसरा सीजन है और हमने साझेदारी में अच्छी गेंदबाजी की है। ज़म्पा ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल चुके हैं और हम नेट्स में चर्चा करते रहते हैं कि कैसे गेंदबाजी करनी है।

वही अंतिम ओवर में टीम को जीत दिलाने वाले संदीप शर्मा के बारे में बात करते हुए कहा कि संदीप ने खुद का समर्थन किया और जब माही भाई बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो आपको आत्मविश्वास की जरूरत होती है और संदीप ने इसका फायदा उठाया और इसलिए रन नहीं बने। करीबी गेम आपको आने वाले खेलों के लिए हमेशा प्रोत्साहित करते हैं।

युजवेंद्र चहल को मिली पर्पल कैप

इस मैच में युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट हासिल किए। इसी के साथ टूर्नामेंट में उनके नाम 4 मैचों में 10 विकेट हो गए थे। जिसके बाद वें टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इसी के साथ उनके सिर पर अब पर्पल कैप भी सज गई है। वें राजस्थान की ओर से भी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

वही आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल पिछले सीजन IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 17 मैचों में 29 विकेट हासिल किए थे और उन्होंने पपल कैप अपने नाम की थी। उन्होंने आईपीएल में पहली बार पपल कैप जीती थी। हालांकि वह अपनी टीम को चैंपियन बनाने में नाकाम साबित हुए थे।

ALSO READ:रोमांचक जीत में जोश में होश खो बैठे आवेश खान, बीच मैदान में फेंका हेलमेट, अब बैन की आ गयी नौबत