रवि शास्त्री

पिछले कुछ समय से भारतीय टीम (Team India) के कई खिलाड़ी लगातार चोटिल हो रहे हैं। जिसके कारण वह काफी लंबों समय के लिए मैदान बाहर रहे हैं और एनसीए में रिहेब कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों के चोटिल होने का खामियाजा भारतीय टीम को भुगतान पड़ रहा है। इन चोटिल खिलाड़ियों पर भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) जमकर गरजे है। उन्होंने कहा कि कुछ खिलाड़ियों ने एनसीए को ही अपना घर बना लिया है।

खिलाड़ियों पर बरसे रवि शास्त्री

भारतीय टीम (Team India) के पूर्व हेड कोच और पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि कुछ खिलाड़ियों ने एनसीए को अपना घर बना लिया है। बहुत जल्द उन्हें वहां रहने के लिए घर और परमिट भी मिल जाएगा। आप इतना क्रिकेट भी नहीं खेल रहे हैं कि बार-बार चोटिल हो जाए। मेरा मतलब यह है कि आप चार मैच भी नहीं खेल सकते तो फिर आप एनसीए क्यों जा रहे हो? अगर टीम में वापसी को देख रहे हो और फिर तीन मैच के बाद वापस वहीं जा रहे हो तो आप पहले यह पक्का करो कि आप फिट हो या नहीं।

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि कुछ खिलाड़ियों का बार-बार इंजर्ड होना मेरी समझ से परे है। चोट अगर गंभीर है तो मैं समझ सकता हूं। लेकिन हर चार मैच के बाद अगर कोई अपनी हैमस्ट्रिंग या ग्रोइन इंजरी पर हाथ लगाए, तो आप सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि यह प्‍लेयर किस लायक है।

बीसीसीआई और टीम भी परेशान

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने आगे कुछ खिलाड़ियों को खासतौर पर बात करते हुए कहा कि इनमें से कुछ प्लेयर कोई और क्रिकेट भी नहीं खेलते हैं। यह सिर्फ आईपीएल के चार ओवरों और तीन घंटे की बात है। इसके बाद गेम खत्म सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं बल्कि टीम, बीसीसीआई और आईपीएल टीमों के कप्तानों के लिए भी यह काफी परेशान करने वाली चीज है।

वही आपको बता दें कि इस समय लगातार भारतीय खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं। इनमें श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, जसप्रीत बुमराह सहित कई खिलाड़ी शामिल हैं। पिछले दिनों दीपक चाहर भी आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे। जो अभी मैच से नहीं खेल रहे हैं।

Read More : IPL CSK vs RR: रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर मिली राजस्थान को जीत, धोनी-जडेजा की जोड़ी अपने ही घर में नहीं दिला पाये जीत