महाराजगंज

महाराजगंज (Maharajganj) जिले में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे सुनकर हर किसी की रूह कांप गई. दरअसल शहर के नेहरू नगर वार्ड निवासी 11 वर्षीय बच्चे को कुत्ते के झुंड ने बेदर्दी से नोचकर मार डाला, जहां मंगलवार की सुबह शास्त्री नगर मोहल्ले के पंडित दीन दयाल इंटर कॉलेज से पहले एक खाली मैदान में छोटे बच्चे के शव को देखा गया जिसे देखकर लोग पूरी तरह से हैरान रह गए. उसके बाद घटनास्थल पर लोगों की एक बहुत बड़ी भीड़ इकट्ठा हो गई.

लोगों ने दी पुलिस को जानकारी

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने जैसे ही यह जानकारी पुलिस को दी तो पुलिस भी वहां पहुंच कर इस 11 वर्षीय बच्चे की शव को देखकर दंग रह गई, क्योंकि काफी बुरी तरह कुत्तों ने बच्चे के शव को नोच लिया था. बताया गया कि यह बच्चा नेहरू नगर वार्ड निवासी मुन्ना शर्मा का 11 वर्षीय बेटा आदर्श था, जो मानसिक रूप से काफी कमजोर था.

बेदर्दी से हुई बच्चे की मौत

इस बच्चे के बारे में बताया जाता है कि हर रोज वह शहर में पैदल ही इधर-उधर घूमता रहता था. फिर देर शाम तक कभी वापस घर लौट आता जाता था और अगर जिस दिन वह घर नहीं आता था, आसपास के जान पहचान के लोग उसे उसके घर तक पहुंचा देते थे. इसी बीच सोमवार की दोपहर में जब वह घर से निकला था तो पूरी रात घर लौट कर नहीं आया और अगले ही दिन आदर्श का शव शास्त्री नगर मोहल्ले के पंडित दीन दयाल इंटर कॉलेज से पहले खाली मैदान में देखा गया, जिसके बाद लोगों के बीच हड़कंप मच गई और जैसे ही यह सूचना परिजनों को मिली उसके बाद तो परिजनों में कोहराम मच गया.

मानसिक रूप से था कमजोर

फिलहाल सदर कोतवाल रवि राय ने बताया है कि बालक मानसिक रूप से कमजोर था जिस वजह से कुत्तों की एक झुंड ने इस बालक पर हमला कर दिया. फिलहाल शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

READ MORE : Maharajganj में ट्रेन की चपेट में आने से अधेड़ की हुई मौत, जानकारी मिलने पर परिजनों को किया गया सूचित