ajinkaya rahane

अजिंक्य रहाणे: चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस (CSK vs MI) के बीच वानखेड़े के मैदान पर हुए मुकाबले में चेन्नई (Chennai Super Kings) की टीम ने मुंबई को 7 विकेट से पटखनी दे दी। टॉस हारकर अपने होम ग्राउंड में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए।

जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने 18.1 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। चेन्नई की तरफ से बल्लेबाजी में अजिंक्य रहाणे (Ajinkaya Rahane) ने शानदार पारी खेलते हुए तूफानी अर्धशतक जड़ा। वहीं गेंदबाजी में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का कमाल देखने को मिला।

‘शॉट खेलते वक्त अपनी टाइमिंग पर ध्यान दिया’

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस (CSK vs MI) के बीच हुए मुकाबले में चेन्नई की तरफ से तूफानी पारी खेलने के बाद अजिंक्य रहाणे ने कहा कि,

“वास्तव में मजा आया, मुझे टॉस से पहले ही पता चल गया। मोईन अस्वस्थ था और फ्लेमिंग ने मुझे बताया कि मैं खेल रहा हूं। घरेलू सीजन अच्छा रहा। मैं सिर्फ अपना शेप मेंटेन करने की कोशिश कर रहा था। टाइमिंग पर मैंने ध्यान दिया। यह आपके बारे में है कि आपको यह महसूस करना है कि आप एक मैच खेल रहे हैं। आईपीएल एक लंबा टूर्नामेंट है और आपको पता नहीं चलता कि आपको कब मौका मिल जाए। मुझे वानखेड़े में खेलने में हमेशा मजा आता है। मैंने यहां कभी कोई टेस्ट नहीं खेला है। मैं यहां टेस्ट खेलना चाहता हूं। माही भाई और फ्लेमिंग की खास बात यह है कि वे सभी को आजादी देते हैं। माही भाई ने मुझे अच्छी तैयारी करने को कहा।”

अजिंक्य रहाणे ने खेली तूफानी पारी

चेन्नई की तरफ से बल्लेबाजी में अजिंक्य रहाणे का शानदार प्रदर्शन रहा। अंजिक्य रहाणे ने महज 27 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 61 रनों की तूफानी पारी खेली।

इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 225.93 का रहा। गौरतलब है कि IPL 2023 में अजिंक्य रहाणे चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से अपना पहला मुकाबला खेल रहे थे।

ALSO READ: DC vs RR: मैदान पर आया बटलर और बोल्ट का तूफान, दिल्ली कैपिटल्स को 57 रन से रौंद पॉइंट टेबल में टॉप पर हुआ काबिज