RAJAT PATIDAR

रजत पाटीदार: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 2 बड़े खिलाड़ी के चोटिल होकर बाहर हो जाने के बाद फ्रेंचाइजी को एक जोरदार झटका लगा है, जहां डुप्लेसिस की कप्तानी में रॉयल चैलेंज बेंगलुरु ने रीस टॉपली और रजत पाटीदार की रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है.

माना जा रहा है कि जिन खिलाड़ियों को इनकी जगह शामिल किया गया है, उनके आंकड़े बेहद ही शानदार हैं, जो आरसीबी के लिए खेलते हुए आईपीएल 2023 (IPL 2023) के अगले मुकाबले में मैदान पर धमाल मचा सकते हैं.

आपको बता दें कि अपना पहला मुकाबला बैंगलोर ने बेहद ही शानदार तरीके से जीता था और वह अपने इस लय को बरकरार रखना चाहेंगे.

इन दो खिलाड़ियों को किया गया शामिल

आपको बता दें कि रीस टॉपली और रजत पाटीदार की जगह आईपीएल 2023 (IPL 2023) के बीच टीम में साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वेन पार्नेल को और वैशाक विजय कुमार को स्क्वाड में जगह दी गई है.

ऐसे में टीम को यह उम्मीद है कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) में इन दो चोटिल खिलाड़ियों के बाहर होने से यह दोनों खिलाड़ी उनकी कमी को बखूबी पूरी करें और जिस जीत के लक्ष्य के साथ आरसीबी उतरी है उसे साकार करें.

शानदार हैं इस खिलाड़ी के आंकड़े

दरअसल मुंबई इंडियंस के खिलाफ जब आरसीबी मुकाबला खेलने उतरी थी, उस वक्त रीस टॉपली को फील्डिंग के दौरान कंधे पर चोट लग गई थी और उनका कंधा डिसलोकेट हो गया था. वहीं दूसरी ओर रजत पाटीदार अपनी एड़ी में चोट के कारण आगे के मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं हैं. जहां उनकी चोट काफी गंभीर है जिस वजह से उन्हें आईपीएल 2023 (IPL 2023) से बाहर कर दिया गया है.

आपको बता दें कि वेन पार्नेल के पास आईपीएल में खेलने का काफी शानदार अनुभव है जिन्होंने 26 मैच खेलते हुए 26 विकेट चटकाए हैं. आरसीबी ने इस साल उन्हें 75 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है.

घरेलू क्रिकेट में कमाल के प्रदर्शन के बाद मिला है मौका

वही रजत पाटीदार के रिप्लेसमेंट के तौर पर आरसीबी की टीम में शामिल हुए वैशाक विजय कुमार की अगर चर्चा करें तो घरेलू क्रिकेट में वह कर्नाटक की ओर से खेलते हैं, जिन्होंने 14 टी-20 मुकाबले में 22 विकेट अपने नाम किए हैं और आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए उन्हें आरसीबी ने 20 लाख रुपए के बेस प्राइस के साथ खरीदा है.

ALSO READ: IPL 2023: 6,6,6,6,6……नरेंद्र मोदी स्टेडियम में Rinku Singh ने बल्ले से मचाया तबाही, गुजरात के मुंह से छीना जीत